Divya Unni Biography In Hindi – दिव्या उन्नी की जीवनी

नमस्कार मित्रो आज के हमारे लेख में आपका स्वागत है आज हम Divya Unni Biography In Hindi बताने वाले है। बोलीवुड फिल्म इंडस्ट्रीज़ में उन्होंने अभिनय के जरिये बहुत प्रसिद्धि प्राप्त की हुई ऐक्ट्रेस के जीवन परिचय बताने वाले है। 

divya unni date of birth  2 September 1981 और उनका जन्म  Kochi शहर में हुआ था। वह एक फेमस क्लासिकल डांसर और मलयालम एक्ट्रर्स है। वह एक Indian classical dance performer and teacher है। उनकी पहली शादी टूट जाने के बाद दिव्या ने दूसरी शादी एक इंजिनियर से करली  है। ऐसा कहे की दिव्या उन्नी  ने अपने जीवन में दो शादिया रचा चुकी है तो कोई गलत बात नहीं है। वर्त्तमान समय में divya unni age आज के दौरान 39 years है

उनकी दूसरी शादी की फोटो सोशियल मिडिया पर वायरल होते ही ऊनि खबरे पुरे भारत में फ़ैल चुकी थी की उन्होंने दूसरी शादी करली है और उसके बारे में तरह तरह की बाते होने लगी है। divya unni first marriage उनके कुछ मतभेद के कारन टूट चुकी थी इसी लिए उन्होंने दूसरी शादी की है ,उनके पति का नाम arun kumar manikandan है। तो चलिए उसकी सम्पूर्ण माहिती के लिए ले चलते है। 

Divya Unni Biography In Hindi – 

  नाम 

  दिव्या उन्नी 

  जन्म

  2 September 1981

  जन्म स्थान 

  कोचि , केरला , भारत 

  पति

  सुधीर शेखर मेनोन  (2002-2017) अरुण कुमार (2018-Present)

  ऊंचाई

  5 ft 8 inches [1.73 m] 

  सक्रिय वर्ष 1987

  present

  पेशा 

  टीवी , अभिनेत्री , Indian classical dance performer and teacher

  divya unni father 

  Unni krishnan

दिव्या उन्नी की जीवनी –

दिव्या उन्नी अपनी डांस स्कूल में श्रीपदम्’ स्कूल ऑफ आर्ट्स को  ह्यूस्टन में भी चलती है। उसके पश्यात दिव्या उन्नी  मोहिनिअट्टम भरतनाट्यम और कुचिपुडी नाटक की डांस ट्रेनिंग भी देनेकी शुरुआत करदी हैं। divya unni actress के रूप से बहुत ही पॉप्युलर मलयालय अभिनेत्री है। divya unni marriag एनिवर्सरी  5 फरवरी  2018 है। divya unni height 1.73 m है।  उन्हें डान्स करना बेहद पसंद है इसी कारन ही उन्होंने फिल्मो में इतनी बेहतरीन कामियाबी पाई है। 

इसे भी पढ़े :- भूषण कुमार की जीवनी

दिव्या उन्नी परिवार –

divya unni date of birth 2 September 1981 है।  divya unni ने अपने पहले पति Sudhir Sekharan Menon से 2017 की साल में तलाक लेके 2018 की साल में  Arun Kumar से दूसरी शादी करदी और उस विवाह में सिर्फ divya unni husband arun kumar के और उनके परिवार के व्यक्ति और कुछ खास रिश्ते दर ही शामिल हुए थे। divya unni family एक नन्हा सा परिवार है।

उनकी बेटी ऐश्वर्या और दूसरे दो बच्चे और उनका पति arun kumar mani kandan के साथ वह बहुत ही खुश नजर आती है। divyaa unni अपनों पति और बच्चे सोसियल मिडिया में वाइरल हुए  फेमिली फोटो में नजर आती है। divya unni and family की जानकारी अधिक नहीं मिलती है। दिव्या उन्नी एक भारतीय डांस टीचर और एक खूब सूरत डांसर है।  

दिव्या उन्नी की शादी- (Divya Unni Marriage)

दिव्या ने पहली शादी 2002 की साल में  sudhir sekharan menon  से करली थी। जब वो अपने करियर की शुरुआत के वक्त पे थी इस समय दिव्या उन्नी ने अपने पहले पति डॉक्टर सुधीर शेखर से विवाह कर लिया था। और US शिफ्ट हो गईं थी । डॉ सुधीर शेखर से कुछ मत भेद के कारन ही उन दोनों न अलग होने का फैसला ले लिया था।

डॉ सुधीर से डिवोर्स के बाद ही दो बच्चे भी है। उनके बेटे का नाम अर्जुन और बेटी ला नाम मीनाक्षी है। डिवोर्स के बाद दो बच्चे के साथ दिव्या उन्नी ने अमेरिका से कोच्चि वापस लौट आने का फैसला कर लिया और भारत में वापस लौट आई। दिव्या के डॉ सुधीर शेखर से बिछड़ ने का कारण सिर्फ और सिर्फ उनकी पति की मनमानी करतुते ही बताई जाती है। 

मिडिया के जरिये actress divya unni ने अमेरिका में भी अपना डांस स्कूल खोला था। और ट्रैनिंग भी देना शुरू करदिया था।  दिव्याdivya unni second marriage अरुण कुमार से 2017 की साल में हुई थी ।उनके शादी के वक्त पर divya unni family और अरुण कुमार की फेमिली और उनके कुछ नजदीकी रिश्ते सर ही हाजर रहे थे। उसकी शादी श्री गुरुवायरप्पन मंदिर में हुई थी। 

दिव्या उन्नी का डांस करियर –

दक्षिण भारत की पॉप्युलर अभिनेत्री दिव्या उन्नी मुंबई के कोच्चि से मलयालम ऐक्ट्रेस है। दिव्या ऊनि ने US से ‘ अमेरिकन जलाकम’ प्रोग्राम से टीवी डेब्यू किया था। उसके पश्यात अमेरिका के ह्यूस्टन से अपना डांस स्कूल ‘श्रीपदम्’ स्कूल ऑफ आर्ट्स की हेंडलिंग करने का काम भी करती थी। divya unni dance की बहुत अच्छी डांस टीचर है। इसके बाद दिव्या उन्नी ने मोहिनअट्टम , भरतनाट्यम और कुचिपुडी  की डांस की टीचर भी हैं।

दिव्या ऊनि की  डांसिंग स्कूल की एक शाखा कोच्चि शहर में भी चालू  है। सोसिअल मिडिया की खबरे के अनुसार ऐसा भी कहा जाता है की डॉ सुधीर शेखर को अपनी पत्नी दिव्या उन्नी का डांस स्कूल चलना उनको पसंद नहीं था  इस विवाद से अपने निर्णय पर कायम रहीं और फैसला हुआ की दोनों ने अपने जीवन के रस्ते अलग कर दिये और अलग हो गए। divya unni second marriage अरुण कुमार से हुई है। 

इसे भी पढ़े :- सुशांत सिंह राजपूत की जीवनी

दिव्या उन्नी की फिल्में – (Divya Unni Movie List)

divya unni ने अपने जीवन काल में कई फिल्मो में अपना अभिनय परिचय दिया है।  उसकी कुछ फिल्मो की लिस्ट हम आपको बताने वाले है divya unni movies लिस्ट देखि जाये तो बहुत ही लम्बी हो सकती है। लेकिन कुछ खास फिल्मो को हम आपके आगे पेश करते है। जब भी फिल्म रिलीज होती है तो चाहको की और से सिर्फ vidya unni and divya unni की आवाजे ही निकलती है। 

  • 2019 – Aakasha Ganga 2
  • 2013 – Musafir
  • 2010- Upadeshiyude Makan
  • 2008 – Magic Lamp
  • 2006 – Illalu Priyuralu
  • 2001 – Baanallu Neene 
  • 2001 – Vedham, Aandan Adimai
  • 2000 – Palayathu,Sabhash,Kannan Varuvaan,Nakshathragal,Mark Antony
  • 1999 – Niram,Aakasha Ganga,Aayiram,Usthad,Friends
  • 1998 – Sooryaputhran,The Truth Nimmi,Ayushman Bhava,Oru Maravathoor Kanavu,Pranayavarnangal
  • 1997 – Varnapakittu,Churam,Katha Nayagan,Karunyam,Nee Varuvolam,Shibiram
  • 1996 – Kalyana 
  • 1993 – Sowbhagyam,1993 – O’ Faby
  • 1991 – Pookkalam Varavayi
  • 1987 – Neeyethra Dhanya

मलयालय फिल्म अभिनेत्री –

मलयालय के कई बड़े अभिनेता के साथ दिव्या उन्नी ने अपनी भूमिकाये की है और हिट फिल्मे भी देने में सक्षम रही है  उनके दूसरे रिश्तेदार भी फिल्म दुनिया में है। जैसे की रेम्या नम्बीसन दिव्या और एक्ट्रेस मीरा नंदन  divya unni  के चचेरे [कजिन] हैं। divya unni first film Neeyethra Dhanya जो 1987 में रिलीज़ हुई थी। 

दिव्या उन्नी ने कई साउथ फिल्मो जो की मलयालम फिल्मों में अपनी भूमिकाये निभाई है। दिव्या ने सुरेश गोपी , ममूटी ,मोहनलाल और दिलीप जैसे बड़े एक्टर के साथ भी अभिनय किया है। दिव्या उन्नी ने अपने जीवन में कन्नड़ , तमिल और तेलुगु फिमो में भी अपना जोरदार और जबरदस्त अभिनय परिचय दिया है। 

Divya Unni Instagram Account –

Divya Unni Social Media Profile –

Facebook – https://www.facebook.com/DivyaaUnniOfficial/

Official Website – Not Available

WhatsApp Number – Not Available

Email Id – Not Available

Twitter – https://twitter.com/hashtag/divyaunni

Divya Unni Life Style Video –

इसे भी पढ़े :- साई पल्लवी की जीवनी

दिव्या उन्नी के कुछ रोचक तथ्य –

  • अभिनेत्री दिव्या उन्नी तेलुगु, तमिल,मलयालम और कन्नड़ फिल्मों की एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं।
  • दिव्या अपने विवाह के पश्यात अमेरिका चली गईं है।
  • अभिनेत्री दिव्या उन्नी दुनिया भर में भारतीय नृत्य किया करती हैं, और अभी में ह्यूस्टन, टेक्सास में श्रीपादम स्कूल ऑफ़ आर्ट्स के कलात्मक निदेशक हैं।
  • वह वर्तमान में अमेरिकन जलकम नामक एक टेलीविजन शो के एंकरों में से एक है।
  • दिव्या की पहली फीचर फिल्म कल्याण थी फिल्मो के आलावा दिव्या उन्नी  मोहिनिअट्टम भरतनाट्यम और कुचिपुडी नाटक की डांस ट्रेनिंग भी देनेकी शुरुआत कर दी हैं। 
  • अभिनेत्री दिव्या उन्नी ने अपने जीवन में कन्नड़ , तमिल और तेलुगु फिमो में भी अपना जोरदार और जबरदस्त अभिनय परिचय दिया है। 
  • दिव्या उन्नी ने कई साउथ फिल्मो जो की मलयालम फिल्मों में अपनी भूमिकाये निभाई है। दिव्या ने सुरेश गोपी , ममूटी ,मोहनलाल और दिलीप जैसे बड़े एक्टर के साथ भी अभिनय किया है। 

इसे भी पढ़े :- निधि अग्रवाल की जीवनी

दिव्या उन्नी के कुछ प्रश्न –

1 .दिव्या उन्नी कोन है?

दिव्या उन्नी एक भारतीय शास्त्रीय नृत्यांगना ,मलयालम फिल्म अभिनेत्री हैं। 

2 .दिव्या उन्नी कितनी भाषा की फिल्मो में काम किया है?

अभिनेत्री दिव्या उन्नी ने कन्नड़ , तमिल, मलयालम और तेलुगु फिल्मों में अपना अभिनय किरदार निभाया हुआ है। 

3 .दिव्या के पिता का नाम क्या है?

दिव्या उन्नी ने के पिताजी का कृष्णन उन्नी है। 

4 .क्या दिव्या उन्नी शादी शुदा है?

हां दिव्या शादी शुदा है। 

5 .दिव्या उन्नी के पति का नाम क्या है ?

दिव्या के पति का नाम अरुण कुमार है। 

6 .दिव्या उन्नी ने क्यों दूसरी शादी की थी ?

डॉ सुधीर से शादी से मत भेद हो जाने के कारन अलग हुई और दूसरी शादी करदी है। 

7 .दिव्या उन्नी किस की टीचर थी ?

दिव्या अपने विद्यार्थी को भारतीय शास्त्रीय संगीत भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी और मोहिनीअट्टोम जैसे नृत्य की टीचर थी। 

8 . दिव्या उन्नी के अलावा उनके रिश्ते दार कोन है जो फिल्मो में काम करते है। 

फिल्म इंडस्ट्रीज़ में  रेम्या नम्बीसन दिव्या और एक्ट्रेस मीरा नंदन  जो दिव्या के चचेरे हुआ करते हैं।

9 .दिव्या उन्नी की खूबसूरती का राज़ क्या है और वह इतनी प्रसिद्ध क्यों है ?

उनकी दैनिक व्यायाम और डाइटिंग से अपनी खूबसूरती बनाये रखती है। उनकी प्रसिद्धि की बात करे तो अपने अभिनय किरदार से प्रसिद्ध है। 

10 .दिव्या उन्नी की उम्र कितनी है?

दिव्या उन्नी की उम्र वर्तमान समय 2021 की साल में आयु 39 वर्ष है। 

इसे भी पढ़े :- बप्पा रावल की जीवनी

Conclusion –

दोस्तों आशा करता हु आपको मेरा यह आर्टिकल Divya Unni Biography In Hindi पूरी तरह से समज आ गया होगा। इस लेख के जरिये  हमने Divya Unni Twitter Account से सबंधीत  सम्पूर्ण जानकारी दे दी है अगर आपको इस तरह के अन्य व्यक्ति के जीवन परिचय के बारे में जानना चाहते है तो आप हमें कमेंट करके जरूर बता सकते है। और हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शयेर जरूर करे। जय हिन्द ।

Leave a Reply

error: Sorry Bro
%d bloggers like this: