Harshita Gaur Biography In Hindi – हर्षिता गौर की जीवनी

नमस्कार मित्रो आज के हमारे लेख में आपका स्वागत है आज हम Harshita Gaur Biography की कहानी बताने वाले है। टीवी धारावाहिक और फिल्म अभिनय में अपना अच्छा नाम कर चुकी हीरोइन के जीवन परिचय बताने वाले है।

आज harshita gaur web series name, harshita gaur movies and tv shows और  harshita gaur husband name की सम्पूर्ण माहिती देने वाले है। टीवी सीरियल में अभिनय करने वाले हर एक कलाकार को टीवी धारावाहिक से सुपर हिट होने के बाद फिल्मो में अभिनय किरदार कर ने के खवाब होते है। लेकिन हर अभिनेता  अभिनेत्री के ख्वाब पुरे नहीं होते है। लेकिन जिसने भी टीवी सीरियल से सुपरस्टार बनके फिल्मो में भी अभिनय निभाने का किस्मत पाया है।

देखा जाये तो हर्षिता गौर को हर कोई पहचानता है लेकिन harshita gaur sacred games क्या है ? param singh और harshita gaur age कितनी है ? जैसे प्रश्नो के जवाब के लिए यह आर्टिकल लिखा गया है। एक डॉक्टर फेमिली में जन्मी इस हीरोइन ने कैसे अपने करियर में सफलता प्राप्त करली है तो चलिए आपको ले चलते है। 

 नाम 

  हर्षिता गौर

 जन्म

  12 अक्टूबर 1990

 जन्म स्थल

  दिल्ली, भारत

 ऊंचाई

  1.63 M 

 उम्र

  30 वर्ष 

 

 वजन

  48 किलो ग्राम

 माता

  मीना गौर

 पिता

  डॉ चंद्र शेखर गौर

 शिक्षा

  ग्रेजुएशन

 पेशा

  डांसर, फिल्म अभिनेत्री 

 राष्ट्रीयता

  भारतीय 

Harshita Gaur Biography In Hindi –

TV धारावाहिक साडा हक से अपने करियर की शुभ शुरुआत करने वाली अभिनेत्री हर्षिता गौर ने तेलुगु फिल्मो में भी अपना अभिनय किरदार निभाया हुआ है। उनकी पहली फिल्म फलकनुमा दास थी। इस फिल्म से अभिनय में एंट्री करने वाली हीरोइन ने इसके बाद पंच बीट,सेक्रेड गेम्स-2, और हैप्पिली इवर आफ्टर फिल्मो में अपनी अदाकारी निभाई हुई है। harshita gaur and param singh relationship की बात भी बताएँगे। 

इसे भी पढ़े :- तारा सुतारिया की जीवनी

Birth And Education

उनका  जन्म 12 अक्टूबर 1990 के दिन भारत देश की राजधानी दिल्ली शहर में हुआ था। हर्षिता गौर का जन्म एक डॉक्टर के परिवार में हुआ था। पिता डॉ चंद्र शेखर गौर और माता मीना गौर के लाड़ और प्यार में पली और बड़ी हुई हर्षिता का बचपन दिल्ही शहर में ही बिता हुआ है। उन्हों ने दिल्ही से ही अपना  प्राथमिक अभ्यास पूरा किया है।उन्होंने अपनी कॉलेज की शिक्षा एमिटी यूनिवर्सिटी नॉएडा से प्राप्त की हुई है।

Harshita Gaur Biography में आपको ज्ञात करदे की उन्होंने एमिटी यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन की पदवी प्राप्त की हुई है। उनके पिता जी उन्हें कहते थे। की तुम क्लास में सिर्फ पहले नंबर पर ही आना चाहिए। वर्तमान समय 2020 में उनकी उम्र 30 वर्ष  है।harshita gaur height 1.63 M है। अपने बालयकाल की बात बताते वक्त harshita gaur mirzapur की यादे के बारे मे बताती है। की उन्होंने अपने बाल्य काल का कुछ वक्त मिर्जापुर में ही बिताया हुआ है।

उनके नानाजी और नानाजी के भाई मिर्जापुर गांव के ही रहने वाले थे। हर्षिता गौर और उनका परिवार अपनी छुट्टिया मिर्जापुर में ही बिताया करते थे। उन्होंने बताया हुआ था की उनके नानाजी की एक जमीन को ले करके लड़ाई हुई थी और उनके घर पर बंदूक और गोलियां भी दिखाई गयी थी। और जान से मार देने की धमकी भी दी गयी थी इन्ही वजह से उनके फेमिली को अमृतसर में चले जाना पड़ा था। 

Harshita Gaur family –

उनके परिवार की जानकारी बताई जाये तो उनके पिताजी डॉ चंद्र शेखर गौर पेशे से एक बेहतरीन डॉक्टर है। उनकी माता का नाम मीना गौर है। और वह अपने घर की देखभाल किया करते थे। उनके परिवार में उनके आलावा एक भाई और तीन बहने भी है। वह एक बहुत अच्छी कथक डांसर भी है। उनके पिताजी उनको सिर्फ पढ़ने के लिए ही कहा करते है।

इसी लिए उनके पापा ने उन्होंने एमिटी यूनिवर्सिटी में दाखिला दिलवाया था। और उच्च अभ्यास के लिए भी सपोर्ट किया था। harshita gaur husband की जानकारी बताई जाये तो  शादी अभीतक नहीं हुई है। वह आज भी सिंगल ही है। harshita gaur facebook भी यूज़ करती है। param singh and Harshita Gaur family relationship की बात करे तो वह बहुत  अच्छे दोस्त है। 

इसे भी पढ़े :- सनी लियॉन की जीवनी

Harshita Gaur Social Media Profile –

Facebook –  https://www.facebook.com/harshita1210/

Instagram –  https://www.instagram.com/harshita1210/?hl=hi

Twitter –  https://twitter.com/harshitagaur12

Email Id – Not Available

WhatsApp Number – Not Available

Official Website – Not Available

Harshita Gaur instagram –

  • harshita1210
  • posts – 514 
  • followers -763k 
  • फोल्लोविंग – 160 
  • Harshita Shekhar Gaur

हर्षिता गौर का शुरुआती सफर –

उन्होंने अपनी पढ़ाई के वक्त भी कॉलेज और स्कूल से कई ड्रामा प्रतियोगिताओ में हिस्सा लिया हुआ है। उन्होंने अपने कॉलेज काल के समय पर ही साड्डा हक़ नाम की सीरियल में अभिनय किया था। उसे मौका मिला और उन्होंने अपनी  चालू पढाई मे ही अभिनय करने का फैसला कर लिया था।

पढाई और अभिनय दोनों चीज़ो को संभालना बहुत मुश्किल था। फिर भी हर्षिता गौर ने अपना काम चालू रखा था। धारावाहिक से ज्यादा उन्होंने अपने वेब सीरीज से लोगो की चाहना ज्यादा बटोरी हुई है। उनके व्यवसायिक जीवन की बात बताई जाये तो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में मॉडलींग करके कर के टीवी एड्स में काम किया था।

उन्होंने सनसिल्क सम्फु,गार्नियर लाइट क्रीम, डाबर वाटिका तेल, पार्ले मोनैको, और कैनवस जैसी बड़ी ब्रांडो की एड्स में अभिनय करते हुए देखा गया है। 2013 की साल में हर्षिता गौर ने शो और टीवी सीरियलो में अभिनय करना शुरू किया था माय लाइफ माय चॉइस सीरियल में संयुक्ता अग्रवाल का रोल अदा किया था। इस सीरियल में बताया गया था की अपनी बेटियों को लोग पढ़ाना क्यों नहीं चाहते है।

इस धारावाहिक को 2013 से लेकर के 2016 की साल तक प्रदर्शित किया गया था। harshita gaur twiiter भी युज करती है। हर्षिता गौर ने कई सीरियल में अभिनय परिचय दिखाया है। इसके पश्यात यूट्यूब के विडिओ यानि वेब सीरीज़ में देखा गया था। वर्ष 2017 में ब्लैक कॉफ़ी नाम के यूट्यूब विडिओ में हेमल नाम का रोल अदा किया हुआ है।

इसे भी पढ़े :- कटरीना कैफ की जीवनी

हर्षिता गौर का अभिनय सफर –

Harshita Gaur Biography में उसके करियर के शुरुआती सफर की बात करे तो 2018 की साल में नेहा नाम की लड़की का अभिनय अमन शो यूट्यूब विडिओ में निभाया था। इसके बाद एटीएल बालाजी,नेटफ्लिक्स,और ऐमज़ॉन प्राइम ऑरिजिनल जैसी बड़ी चैनल्स के वेब सीरीज में अभिनय करने का मौका मिला था। 2018 के वर्ष में हर्षिता गौर ने मिर्ज़ापुर नाम के शो में वेब सीरीज में अभिनय किया था।

उनमे उन्होंने डिम्पी पंडित की अदाकारी निभाई हुई है। harshita gaur new show की बात करे तो Mirzapur 2 [मिर्जापुर 2] में भी अभिनय किया हुआ है। डिम्पी पंडित मुन्ना और गुड्डू की बहन है।हर्षिता गौर ऐसा बताती है। की मिर्जापुर सीरीज का उनका कनेक्शन असल जिंदगी से भी जुड़ा है।

और उनके बचपन के गांव उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर की बात बताती है जहा उन्होंने अपना बचपन व्यतीत किया हुआ है।मिर्ज़ापुर ऐमज़ॉन प्राइम ऑरिजिनल में प्रदर्शित किया गया है। 2019 की साल में सेक्रेड गेम्स 2 में अभिनय किया है। नेटफ्लिक्स के क्रेड गेम्स 2 में उन्होंने मैरी का अभिनय किया है।

2019 में पंच बीट में अभिनय किया है। एटीएल बालाजी के इस सीरीज़ में हर्षिता गौर ने एक पाठशाला की लड़की का अभिनय किरदार निभाया हुआ है। इस में लड़की का नाम दिव्यांका है। इस के कई एपिसोड प्रदर्शित हो चुके है।उन्होंने अपनी पहली  तेलुगु फिल्म फलकनुमा दास में अभिनय अदाकारी निभाई है। और उन्हें भाषा की वजह से बहुत मुश्किली का सामना करना पड़ा था। 

Harshita Gaur show list – 

Film :-

  • 2019 – Falaknuma Das
  • 2019 – Kanpuriye

Television :-

  • 2013–2016 – Sadda Haq

Web :-

  • 2017 – Black Coffee
  • 2018 – Aman6]
  • Mirzapur
  • 2019 – Sacred Games 2
  • Puncch Beat
  • 2020 – Happily Ever After

इसे भी पढ़े :- निया शर्मा की जीवनी

हर्षिता गौर की पसंद – 

हर्षिता गौर को  मार्शल आर्ट और डांस करना बहुत पसंद है। खाने में उन्हें लेबनीज खाना सबसे ज्यादा पसंद है। उनके पसंदीदा एक्टर की बात करे तो उनको इर्र्फान खान और आमिर खान बहुत पसंद है। हीरोइन की बात की जाये तो उनको विध्या बालन सबसे अधिक पसंद है। इंग्लिश फिल्म में बताया जाये तो सेंट ऑफ़ ए वूमेन फिल्म पसंद है। और हिंदी  कहे तो ज़िंदगी ना मिलेगी दुबारा बहुत ही पसंद करती है। 

Harshita Gaur Life Style Video – 

हर्षिता गौर के बारे में 6 रोचक तथ्य –

  • इस फिल्म से अभिनय में एंट्री करने वाली हीरोइन ने इसके बाद पंच बीट,सेक्रेड गेम्स-2, और हैप्पिली इवर आफ्टर फिल्मो में अपनी अदाकारी निभाई हुई है
  • हीरोइन की बात की जाये तो उनको विध्या बालन सबसे अधिक पसंद है। इंग्लिश फिल्म में बताया जाये तो सेंट ऑफ़ ए वूमेन फिल्म पसंद है
  • Harshita Gaur Biography में आपको बतादू की उन्होंने 2019 की साल में सेक्रेड गेम्स 2 में अभिनय किया है। नेटफ्लिक्स के क्रेड गेम्स 2 में उन्होंने मैरी का अभिनय किया है। 2019 में पंच बीट में अभिनय किया है।
  • 2013 की साल में हर्षिता गौर ने शो और टीवी सीरियलो में अभिनय करना शुरू किया था माय लाइफ माय चॉइस सीरियल में संयुक्ता अग्रवाल का रोल अदा किया था।
  • उनकी पहली फिल्म फलकनुमा दास थी। इस फिल्म से अभिनय में एंट्री करने वाली हीरोइन ने इसके बाद पंच बीट,सेक्रेड गेम्स-2, और हैप्पिली इवर आफ्टर फिल्मो में अपनी अदाकारी निभाई हुई है।
  • उनके पिता जी उन्हें कहते थे। की तुम क्लास में सिर्फ पहले नंबर पर ही आना चाहिए। वर्तमान समय 2020 में उसकी उम्र 30 वर्ष  है।

हर्षिता गौर के कुछ सवाल –

1 .मिर्जापुर में डिंपी ने किसकी भूमिका निभाई?

मिर्जापुर में डिंपी की भूमिका हर्षिता गौर ने निभाई है। 

2 .कौन है डिंपी पंडित?

मिर्जापुर’ सीजन 2 सबसे लोकप्रिय भारतीय शो है जिसमें हर्षिता गौर डिंपी पंडित की भूमिका निभाती हैं

3 .हर्षिता की उम्र क्या है?

12 अक्टूबर 1990 के दिन दिल्ही शहर में जन्मी इस हीरोइन की उम्र वर्तमान समय 2021 की साल में 30 वर्ष है।

4 .क्या मिर्जापुर एक सच्ची कहानी है?

हा मिर्जापुर 2 एक सत्य घटना पर फिल्माया गया है। 

5 .क्या मिर्जापुर 2 आ रही है?

हा मिर्जापुर 2 आ रही है जिसमे हर्षिता गौर ने भूमिका निभाई है। 

6 .हर्षिता गौर की माता कौन है?

उनकी माता का नाम  मीना गौर है। 

7 .हर्षिता गौड़ कौन हैं?

हर्षिता गौर एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री है उनका जन्म 12 अक्टूबर 1990 के दिन दिल्ली शहर में हुआ था। उनके पिताजी एक डॉक्टर है। डॉ चंद्र शेखर गौर और माता मीना गौर के लाड़ और प्यार में पली और बड़ी हुई हर्षिता का बचपन दिल्ही शहर में ही बिता हुआ है।

इसे भी पढ़े :- निकिता दत्ता की जीवनी

निष्कर्ष – 

दोस्तों आशा करता हु आपको मेरा यह आर्टिकल Harshita Gaur Biography पूरी तरह से समज आ गया होगा। इस लेख के जरिये  हमने harshita gaur relationship के सबंधीत  सम्पूर्ण जानकारी दे दी है अगर आपको इस तरह के अन्य व्यक्ति के जीवन परिचय के बारे में जानना चाहते है तो आप हमें कमेंट करके जरूर बता सकते है। और हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शयेर जरूर करे। जय हिन्द ।

2 thoughts on “Harshita Gaur Biography In Hindi – हर्षिता गौर की जीवनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Sorry Bro