Nikita Dutta Biography In Hindi  – निकिता दत्ता की जीवनी

नमस्कार मित्रो आज के हमारे लेख में आपका स्वागत है आज हम Nikita Dutta Biography की जानकारी आपको बताने वाले है। एक साधारण मॉडल से अपना करियर की शुरुआत करने वाली फिल्म हीरोइन की जीवन की कहानी बताने वाले है। 

आज आपको हम nikita dutta movies and tv shows ,nikita dutta family में ankita dutta कौन है ? nikita dutta husband namik paul बनेगे की नहीं ? जैसे कई सवालों के जवाब देने के हेतु से यह आर्टिकल हम ने लिखा है तो उसका आनंद लीजियेगा कई अभिनेत्रियां में बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्रीज़ में कदम जमाये है। और सफलता को प्राप्त किया ऐसी ही एक हीरोइन निकिता दत्ता की जानकारी के बारे में आपको हम बताने वाले है।

nikita dutta and namik paul बहुत अच्छे दोस्त है तो क्या वह शादी के बंधन से बंधने वाले है ? की नहीं यह भी बताएँगे उन्होंने  2012  की साल में मिसइंडिया का अवार्ड भी जीता है। कबीर सिंह, गोल्ड और लेकर दीवाना दिल जैसी फिल्मो में अपना अभिनय किया हुआ है। तो चलिए आपको ले चलते है हमारे इस लेख की सम्पूर्ण माहिती बताने के लिए। 

Nikita Dutta Biography In Hindi –

नाम

निकिता दत्ता

जन्म

13 नवम्बर 1991

जन्म स्थल

दिल्ली ,भारत 

ऊंचाई

5’7″ फीट

उम्र

29 वर्ष

वजन

56 किग्रा

माता

अलका दत्ता

पिता

अनिल कुमार दत्ता

बहन

अंकिता दत्ता दुबे

धर्म

हिन्दू 

शिक्षा

अर्थशास्त्र, स्नातक

पेशा

अभिनेत्री, मॉडल

राष्ट्रीयता

भारतीय 

निकिता दत्ता की जीवनी –

उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय किरदार के जरिये कई लोगो के दिलो में अपनी जगह बनकी हुई है। nikita dutta birthday 13 नवम्बर 1991 है। और उनके पिताजी भारतीय नेवी में एक अफसर की पोस्ट पे तैनात है। यह हीरोइन उनकी सबसे छोटी बेटी है और सीरियल और फिल्मो में अपना अभिनय किरदार एक बेहतरीन तरीके से निभाना जानती है और उनको अपने बाल्यकाल से ही एक्टिंग का बहुत शोख था और अपने शोख पूरा करने के लिए उन्होंने मॉडल बनने के लिए ट्रेनिंग लेना शुरू किया था।

इसे भी पढ़े :- हर्षिता गौर की जीवनी

निकिता दत्ता का जन्म और शिक्षा –

13 नवम्बर 1991 के दिन दिल्ली शहर में जन्मी nikita dutta एक नेवी अफसर अनिल कुमार दत्ता और माता अलका दत्ता के घर जन्मी थी। उनके पापा भारतीय सेना में होने की वजह से उनका बालयकाल दिल्ही में ही बिता है। और पालन पोषण भी दिल्ही शहर में ही हुआ है। उन्होंने अपनी प्रायमरी शिक्षा दिल्ली शहर में की हुई है। उन्होंने अपना ज्यादा वक्त कोच्चि,मुंबई शहर और विशाखापत्तनम में बिताया हुआ है।क्योकि उनके पिताजी नौसेना अधिकारी थे इसी लिए सर्विस के कारन गुमाना पड़ता था। अपनी स्कूली पढाई पूरी करके कॉलेजकाल की शिक्षा सेंट जेवियर्स कॉलेज मुंबई , महाराष्ट्र से प्राप्त की हुई है। सेंट जेवियर्स कॉलेज से उन्हों ने अर्थशास्त्र में स्नातक की डिग्री हासिल की हुई है।  वह अपने क्लास रूम में सबसे टॉपर विद्यार्थिनी रहा करती थी यानि वह पढ़ने में बहुत ही होशियार हुआ करती थी। 

निकिता दत्ता का परिवार –

अभिनेत्री nikita dutta के फेमिली की जानकारी बताई जाये तो वह हिन्दू धर्म पालन करने वाले आर्मी परिवार से बिलोंग करती है। उनके पापा का नाम अनिल कुमार दत्ता भारतीय नौकादल में अफसर की सेवा देके निवृत हुए है। और उनकी माता का नाम alka dutta है। अपने घर में सबसे छोटी होने के कारन परिवार में सबकी लाडली बेटी थी।

Nikita Dutta Biography में आपको बतादे की उन्हें इक बहन भी है इसका नाम अंकिता दुबे दत्ता है। वर्तमान समय 2020 की साल में nikita dutta age29 वर्ष है।nikita dutta husband की जानकारी बताई जाये तो उनकी शादी नहीं हुई है।वह अभी भी सिंगल ही है। nikita dutta हररोज़ नियमित जिम जाया करती है और अपनी फिटनेस के ख्याल रखती है। वह कहा करती है की अगर वह एक्टिंग नहीं करती तो व्यायाम की शिक्षा देना सुरु करती। 

इसे भी पढ़े :-  यूजवेन्द्र चहल की जीवनी

Nikita Dutta Social Media Profile –

Facebook –  https://www.facebook.com/NikitaDutta

Email Id – Not Available

WhatsApp Number – Not Available

Official Website – Not Available

Twitter –  https://twitter.com/nikifyinglife

Nikita Dutta Instagram Account –

निकिता दत्ता का शुरुआती सफर –

अपनी पढाई अर्थशास्त्र में स्नातक की पूरी करके nikita dutta ने अपने करियर की शुरुआत मॉडल के रूप में की हुई मॉडलिंग से अपनी शुरुआत कर के अपनी पहचान एक बेहतरीन फिल्म अभिनेत्री की बनाने में निकिता दत्ता सफल हो चुकी है ओर फिल्मे मिलाना भी शुरू हो चुका है। nikita dutta ने मिस इंडिया कम्पटीशन 2012 से बहुत ही अच्छी पहचान बनाई थी क्योकि वह प्रतियोगिता उन्हों ने जिता था।nikita dutta ने haasil episode 1 भी अपना किरदार निभाया हुआ है। 2011 की साल में नेवी बॉल में प्रदर्शन करके नेवी क्वीन का अवार्ड जित लिया था। 

2014 के वर्ष में T20 World Cup में स्टार स्पोर्ट्स चैनल में एंकर का रोल किया था। उन्होंने फिल्मो में काम करना चालू किया फिरभी टीवी सीरियल और टीवी प्रोग्राम में काम करना शुरू ही रखा है।इसी कारन एक दूजे के वास्ते ,ड्रीम गर्ल और लाइफ ओके जैसी सीरियल्स में अपना किरदार निभाना शुरु हि है। ek duje ke vaaste episode से उन्होंने बहुत अच्छी पहचान बनवाई हुई है। यह सीरियल सोनी टीवी ध्वारा प्रसारित किया जाता है। वर्तमान समय 2020  की साल में nikita dutta new show बिग बुल नाम की सीरियल में काम किया है। 

निकिता दत्ता का फ़िल्मी सफर –

टीवी सीरियलों में अपना अभिनय जादू बिखेर ने के बाद उन्हों ने 2014 की साल में हिंदी फिल्म लेके दीवाना दिल से बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्रीज़ में अपने कदम रखे थे लेकिन उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमल नहीं कर पाई थी।यानि असफल साबित हुई थी। nikita dutta in kabir singh फिल्म से बहुत ही जान पहचान बनाई हुई है।episode of ek duje ke vaaste में भी निकिता दत्ता ने अभिनय किया हुआ है।

2019 की साल मे निकिता दत्ता ने आफत नाम की वेब सीरीज में अपना अभिनय किरदार निभाया हुआ है। इस किरदार को लोग बहुत ज्यादा पसंद करते है। और nikita dutta को वर्तमान समय में लाखो फॉलोविंग और फैन है। अपनी बेहतरीन अदाकारी से पुरे फिल्म इंडस्ट्रीज़ को दीवाना कर दिया है। 2019 के वर्ष में कबीर सिंह फिल्म में निकिता दत्ता ने दूसरी मुख्य अभिनेत्री का किरदार निभाया हुआ है। 

अपने करियर की शुरुआत एक ड्रीम गर्ल सीरियल से करने वाली nikita dutta  ने एक दूजे के वास्ते हासिल और सुमन तिवारी में आँचल श्रीवास्तव के अभिनय के लिए जानी जाती है। इसके अवर की बात की जाये तो एक दूजे के वास्ते सीरियल के लिए लायन्स गोल्ड अवॉर्ड्स और हासिल सीरियल के अभिनय से लायन्स गोल्ड अवॉर्ड्स अपने नाम किये हुए है। 

इसे भी पढ़े :- इलियाना डीक्रूज की जीवनी

Nikita Dutta Life Style Video – 

निकिता दत्ता की पसंद –

ऐसे सब इन्सानो की चाह और पसंद अलग अलग हुआ करती है।  निकिता दत्ता को किताबे पढ़ना , स्विमिंग और डांस करना बहुत ही पसंद है। उन्हें जिम करना, सुडोकू खेलना और डांस करना बहुत ही पसंद है। उनको खाने में मिठाई खाना बहुत ही पसंद है। उन्हें खरीदी करना,गिम्मिंग करना, परफ्यूम और जूतों का कलेक्शन करना बहुत पसंद है। 

निकिता दत्ता के 6 रोचक तत्थ्य –

  • उनके पापा अनिल कुमार दत्ता भारतीय नौकादल में अफसर की सेवा देके निवृत हुए है। और उनकी माता का नाम अलका दत्ता  है।
  • उन्हें जिम करना, सुडोकू खेलना और डांस करना बहुत ही पसंद है। उनको खाने में मिठाई खाना बहुत ही पसंद है। उन्हें खरीदी करना,गिम्मिंग करना, परफ्यूम और जूतों का कलेक्शन करना बहुत पसंद है।
  • 2019 के वर्ष में कबीर सिंह फिल्म में निकिता दत्ता ने दूसरी मुख्य अभिनेत्री का किरदार निभाया हुआ है।
  • 2019 की साल मे निकिता दत्ता ने आफत नाम की वेब सीरीज में अभिनय  किया है।  इन्हे लोग बहुत ज्यादा पसंद करते है।
  • 2014 की साल में हिंदी फिल्म लेके दीवाना दिल से बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्रीज़ में अपने कदम रखे थे लेकिन उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमल नहीं कर पाई थी।
  • उनके पिताजी भारतीय नेवी में एक अफसर की पोस्ट पे तैनात है। उनकी सबसे छोटी बेटी है निकिता एव सीरियल और फिल्मो में अभिनय किरदार निभाती है। 

इसे भी पढ़े :- चरण सिंह की जीवनी

Nikita Dutta Biography Questions – 

1 .कबीर सिंह में जिया शर्मा की भूमिका किसने निभाई ?

कबीर सिंह में जिया शर्मा की भूमिका निकिता दत्ता ने निभाई है। 

2 .क्या निकिता दत्ता शादीशुदा है ?

नहीं उन्होंने अभी शादी नहीं कि है वह आज भी सिंगल लाइफ व्यतीत कर रहे है। 

3 .निकिता दत्ता की माता का नाम क्या है ?

उनकी माता का नाम अलका दत्ता है। 

4 .निकिता दत्ता की उम्र क्या है ?

वर्तमान समय 2021 की साल में उनकी उम्र 29 वर्ष है। 

5 .निकिता दत्ता ऊंचाई क्या है ?

उनकी ऊंचाई 5’7″ फीट इन इंच है। 

6 .निकिता दत्ता के पति का नाम क्या है ?

उन्होंने अभी विवाह नहीं किया है। 

7 .निकिता दत्ता के पिता कौन है ?

उनके पिताजी का नाम अनिल कुमार दत्ता है। 

8 .निकिता दत्ता की शादी कब करेंगी ?

यह उसका निजी मामला है इसका कुछ अंदाजा नहीं लगा सकते है। 

9 .निकिता दत्ता कहा से है ?

उनका जन्म स्थान भारत का दिल्ही शहर है। 

10 . निकिता दत्ता कौन है?

वह एक बेहतरीन फिल्म अभिनेत्री है जो भारतीय फिल्मो में अपना अभिनय का किरदार निभाया करती है।

इसे भी पढ़े :- सुरेश रैना की जीवनी

Conclusion –

दोस्तों उम्मीद करता हु। आपको मेरा यह आर्टिकल Nikita Dutta Biography पूरी तरह से समज आ गया होगा। इस लेख के जरिये  हमने namik paul and nikita dutta relationship से सबंधीत  सम्पूर्ण जानकारी दी है। अगर आपको इस तरह के अन्य व्यक्ति के जीवन परिचय के बारे में जानना चाहते है। तो आप हमें कमेंट करके जरूर बता सकते है। और हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शयेर जरूर करे। जय हिन्द ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Sorry Bro