Ram Pothineni Biography In Hindi | राम पोथिनेनी का जीवन परिचय

नमस्कार आप सभी का स्वागत है, आज हम आपको Ram Pothineni Biography In Hindi बताएँगे, दक्षिण भारत के एक बहुत बड़े फिल्म अभिनेता राम पोथिनेनी का जीवन परिचय की जानकारी बताने वाले है। 

राम पोथिनेनी तेलुगु सिनेमा में अभिनय करने वाले एक Indian actor हैं। प्रसिद्ध फिल्म निर्माता श्रवण रवि किशोर राम के चाचा है। उनका जन्म 15 मई को हैदराबाद, भारत में हुआ था। उनका बालयकाल हैदराबाद में व्यतीत हुआ है, और चेन्नई में उन्होंने अपनी शिक्षा पूरी की। 2006 में Pothineni ने रोमांस कॉमेडी फिल्म Devadasu के साथ फिल्मो में डेब्यू  किया था। उनकी पहली ही फिल्म ब्लॉकबस्टर बन गई। और सर्वश्रेष्ठ डेब्यू का साउथ फिल्मफेयर पुरस्कार जीता था।  

Ram pothineni wife name और girlfriend कौन है ? Ram Pothineni Twitter यूज़ करते है की नहीं ? अभिनेता ram pothineni wife age कितनी है ? जैसे सवालों के जवाब हमने आर्टिकल लिखे है। ram pothineni वर्त्तमान समय के सुपर स्टार हीरो है जिनकी फिल्मे बहुत हिट हुई है। हर एक इंसान अपने अपने कार्य में निपूर्ण होता है लेकिन जो कोई अपने काम को अलग तरीके से किया करते है वही इंसान सफलता को प्राप्त किया करते है। जो भी अभिनेता या अभिनेत्री कुछ नया करना चाहा या यूनिक स्टाइल से अभिनय किया वह हमेशा सफल हुए है। राम हीरो ने कई फिल्मो में अभिनय किरदार निभाया हुआ है। 

Ram Pothineni Biography In Hindi – 

नाम

राम पोथिनेनी

जन्म

15 मई 1988

जन्म स्थल

हैदराबाद , तेलंगाना ,भारत 

ऊंचाई

1.73 मीटर

उम्र

32 वर्ष

माता

पद्मश्री पोथिनेनी 

पिता

मुरली पोथिनेनी (murli pothineni)

 

भाई 

कृष्ण चैतन्य

बहन

मधु स्मिता

शिक्षा

चेट्टीनाड विद्याश्रम

धर्म

हिन्दू (Pothineni caste)

पेशा

फिल्म अभिनेता 

राष्ट्रीयता

भारतीय 

राम पोथिनेनी की जीवनी –

राम पोथिनेनी भारतीय फिल्मो के एक लाजवाब और बेहतरीन अभिनेता की छवि खड़ी करने वाले एक्टर है। actor ram अपने अभिनय के जादू से कई फिल्म रसीको के दिलो में अपनी जगह बनाई हुई है। राम pothineni ने तेलुगु के साथ तमिल फिल्मो में भी अपना अभिनय किरदार निभाया हुआ है। मित्रो आपको हम अपनी पोस्ट के जरिये ram pothineni biodata (राम पोथीनेनी बायोग्राफी) की जानकारी देने वाले है। 

इसे भी पढ़े :- कटरीना कैफ की जीवनी

Birth and Education –

Ram pothineni birthday date 15 मई 1988 है और उनका जन्म तेलंगाना राज्य के हैदराबाद शहर में हुआ था। राम पोथिनेनी education की बात बताये तो अपनी शिक्षा अभ्यास चेटीनाड विद्याश्रम, चेन्नई से प्राप्त किया हुआ है। माता पद्दम श्री पोथीनेनी और पिता murali pothineni के लाडप्यार में पले और बड़े हुए राम पोथिनेनी का बाल्य काल हैदराबाद शहर में ही व्यतीत हुआ है। उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड से भी सन्मानित किया गया था।

 ram pothineni height की जानकारी बताई जाये तो 1.73 मीटर है और hero ram एक दम स्टाइलिश अभिनेता और उनका चेहरा बहुत ही  हैंडसम दिखाई देता है। ram pothineni age की बात की जाये तो वह 32 साल के होचु के है।ram telugu actor है और फिल्मे सुपर हिट साबित हुई है। साउथ भारत के वह बहुत सुन्दर दिखाई देने वाले अभिनेता की लिस्ट में आते है। 

राम पोथिनेनी का परिवार – 

Pothineni ram के परिवार की जानकारी आपको बताई जाये तो ram pothineni father का नाम मुरली मोहन पोथीनेनी है और वह भी फिल्मो से जुड़े हुए है यानि उनके पिताजी का भी फिल्मो से कनेक्शन था । ram pothineni mother का नाम padmasree pothineni है। और राम पोथानी के परिवार में उनका बड़ा भाई और इक बड़ी बहन भी है। राम पोथिनेनी brother का नाम कृष्ण चैतन्य पोथीनेनी है.

और बहन का नाम Madhu smitha pothineni है। इसकी शादी कल्याण से करवाई गयी है जो अभिनेता शारवानंद भाई हैं। और ram actor एक अंकल भी है जो एक बहुत बड़े फिल्ल्म निर्माता हुआ करते है। उनका नाम श्रवनति रवि किशोर है। राम पोथिनेनी अपने परिवार से बहुत ही प्यार करते है। राम पोथिनेनी wife name कि बात करे तो उनकी शादी नहीं हुई है।

इसे भी पढ़े :- सनी लियॉन की जीवनी

Ram Pothineni Early Journey –

उन्होंने 2002 के वर्ष अपने फ़िल्मी करियर की शुभ शुरआत की हुई थी उसकी पहली फिल्म एक शार्ट फिल्म थी और उसका नाम आदयालम है और वह एक तमिल भाषा की फिल्म है। और उसमे राम ने 18 साल के व्यक्ति का रोल अदा किया हुआ है। यूरोपियन मूवीज फेस्टिवल में राम पोथिनेनी को सबसे सर्वश्रेष्ठ एक्टर का सन्मान मिला था । इसके बाद राम पोथिनेनी ने युवा अभिनेता और मुख्य अभिनेता के रूप मे तेलुगु फिल्म देवदासु में 2006 के वर्ष में अभिनय किरदार निभाया हुआ है।

यह फिल्म 17 सिनेमा घरो में तक़रीबन 175 दिन चल पाई थी और बॉक्स ऑफिस में ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। सुकुमार के निर्देशन में बानी फिल्म मोनालिसा बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमल नहीं दिखा पायी और असफल साबित हुई थी।

इस फिल्म के बाद राम पोथिनेनी ने फिल्म रेडी में जेनेलिया डिसूजा के साथ अभिनय किया था। और इस फिल्म को सीनू वैटला ने निर्देशन किया हुआ है। और वह फिल्म को बहुत बड़ी सफलता प्राप्त हुई थी। उन्होंने 2009 के वर्ष में दो फिल्मो में अपनी अदाकारी दिखलाई इस फिल्म के नाम गणेश जस्ट गणेश और मस्का है और यह फिल्म भी बहुत ही सुपर हिट साबित हुई और उनकी गिनती बड़े अभिनेताओं मे होना शुरू हो गयी थी।

Ram Pothineni Film Career –

Ram hero की फिल्म राम रामा कृष्ण कृष्ण 2010 की साल में रिलीज़ हुई थी। और इस फिल्म को श्रीनिवास ने निर्देशित किया और दिल राजू ने निर्माण किया हुआ है। कंडेरेगा फिल्म 2011 की साल में रिलीज हुई थी और उस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाई थी। और सुपर हिट रही थी।फिर उन्हों ने एंधुकांते प्रेमंता नाम की फिल्म में तमन्ना भाटिया के साथ अभिनय किया था। एंधुकांते प्रेमंता का निर्देशन भास्कर गिठा ने किया और निर्माण बीवीएसएन प्रसाद ने करवाया था।

साउथ एक्टर Ram potheneni की फिल्म बहुत ही अच्छी हुआ करती है। इसके पश्यात राम पोथिनेनी ने मसाला फिल्म में काम किया हुआ है और और फिर पांडुगा चेस्को , हिंदी फिल्म बोल बच्चन, शिवम और नीनू सैलाजा में अभिनय किरदार किया हुआ है। वर्ष 2017 में वुनाडी ओकाते जिंदगी नाम की फिल्म जो श्रावणी रवि किशोर ने निर्माण करवाई थी उसमे अपनी अदाकारी का जादू चलाया था।2018 की साल में फिल्म नमस्ते गुरु प्रेमा कोसमान में काम किया था।

इसके पश्यात Ram potineni ने नाभा नतेश और निधि अगरवाल के साथ फिल्म आई स्मार्ट शंकर में अभिनय किरदार निभाया था और इस फिल्म में उन्हों ने एक हैदराबादी लडके का रोल अदा किया हुआ है। यह फिल्म को निर्देशित किया था पुरी जगन्नाथ ने और यह फिल्म उसके करियर की सबसे सुपर हिट फिल्म सबित हुई थी और 50 दिन तक थियटरों में चली थी। 

इसे भी पढ़े :- तारा सुतारिया की जीवनी

Ram Pothineni Movies List In Hindi –

  • 2002 – Adayaalam  
  • 2006 – Devadasu 
  • 2007 – Jagadam
  • 2008 – Ready
  • 2009 – Maska
  • Ganesh Just Ganesh
  • 2010 – Rama Rama Krishna Krishna
  • 2011 – Kandireega
  • 2012 – Endukante
  • 2013 – Ongole Githa
  • Masala
  • 2015 – Pandaga Chesko
  • Shivam
  • Rey
  • 2016 – Nenu Sailaja
  • Hyper
  • 2017 – Vunnadhi Okate Zindagi
  • 2018 – Hello Guru Prema Kosame
  • 2019 – iSmart Shankar
  • up coming movie
  • 2021 – Red

Ram Pothineni Social Media Profile –

Facebook – https://www.facebook.com/ActorRamOfficial

WhatsApp Number – Not Available

Official Website – Not Available

Twitter – https://twitter.com/ramsayz4u?lang=en

Email Id – Not Available

Ram Pothineni Instagram –

Ram Pothineni Life Style Videos –

इसे भी पढ़े :- निया शर्मा की जीवनी

Ram Pothineni Interesting Facts –

  • अभिनेता राम पोथिनेनी की मातृ भाषा तेलुगु है। फिरभी हिंदी ,अंग्रेजी और तमिल में बहुत अच्छी तरह से बात करना जानते है। 
  • Ram Pothineni Biography  बतादे की उनके चाचा तेलुगु फिल्म इंडस्ट्रीज़ के जाने माने फिल्म निर्माता है। और उनका नाम रवि किशोर है। 
  • वर्ष 2017 में उनकी फिल्म Nenu Sailaja का एक सॉन्ग youtube पे सबसे ज्यादा सर्च और सबसे ज्यादा देखे जाने वाला सॉन्ग बना था। 
  • राम पोथिनेनी की फिल्म Maska जो 2009 में रिलीज़ हुई थी इस फिल्म ने तक़रीबन 2.5 की कमाई करके बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही हिट साबित हुई थी। 
  • राम पोथिनेनी का आलीशान आवास तेलंगाना राज्य के हैदराबाद शहर में स्थित है।  

FAQ – 

1 .क्या राम पोथिनेनी शादीशुदा हैं?

नहीं राम पोथिनेनी शादीशुदा नहीं हैं। 

2 .राम पोथिनेनी की कास्ट क्या है?

राम पोथिनेनी की कास्ट पोथिनेनी है। 

3 .राम पोथिनेनी पत्नी कौन है?

उनकी शादी नहीं हुई है। 

4 .राम पोथिनेनी का शुद्ध मूल्य क्या है?

उनका फ़ीस फिल्म के अनुसार होता है जैसा रोल वैसा उनका मूल्य होता है। 

5 .राम पोथिनेनी की आयु क्या है?

राम पोथिनेनी की उम्र 2020 कि साल में 32 वर्ष और Ram pothineni date of birth 15 मई 1988 है। 

6 .राम पोथिनेनी इतना समृद्ध क्यों है?

अपने  बेहतरीन अभिनय से राम पोथिनेनी समृद्ध हुए है। 

7 .सबसे अमीर अभिनेता कौन है?

दक्षिण भारत के अमीर अभिनेताओ में राम पोथिनेनी का नाम भी आता है।

इसे भी पढ़े :- निकिता दत्ता की जीवनी

Conclusion –

दोस्तों आशा करता हु आपको मेरा यह आर्टिकल Ram Pothineni Biography Hindi पूरी तरह से समज आ गया होगा। इस लेख के जरिये  हमने ram pothineni family  से सबंधीत  सम्पूर्ण जानकारी दे दी है अगर आपको इस तरह के अन्य व्यक्ति के जीवन परिचय के बारे में जानना चाहते है तो आप हमें कमेंट करके जरूर बता सकते है। और हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शयेर जरूर करे। जय हिन्द । 

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Sorry Bro
%d bloggers like this: