Ramya Krishnan Biography In Hindi – राम्या कृष्णन की जीवनी

नमस्कार दोस्तों आज के हमारे लेख में आपको हम Ramya Krishnan Biography In Hindi की जानकारी देने वाले है , भारतीय फिल्म फिल्म इडस्ट्रीज में उन्होंने तक़रीबन 210 से भी ज्यादा फिल्मो में अपना अभिनय में निभाया है।

आज हम हमारे लेख में ramya krishnan father , krishna vamsi कौन है ? , ramya krishnan first movie का नाम क्या है ? और क्या ramya krishnan daughter है ? जैसे कई प्रश्नो के जवाब आज के आर्टिकल में हम बताने वाले है। तमिलनाडु के चेन्नई में 15 सितंबर 1970 के दिन जन्मी सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री रम्या कृष्णन के माँ का नाम माया और पिताजी का नाम कृष्णन है। रम्या कृष्णन भारत देश की ऐसी  फिल्म अभिनेत्री जिन्होंने कन्नड़ , हिंदी ,तमिल ,तेलुगु और मलयालय जैसी पांच भाषाओ की फिल्मो में अभिनय किया है।

उनका ओरिजनल एव पूरा नाम राम्या कृष्णन कृष्णा वामसी है , उन्होंने तक़रीबन 210 से ज्यादा फिल्मो में अभिनय करके कई हिट फिल्मे भी देदी है ,भारतीय फिल्म में अपनी अनोखी  नामना बनाई है। उनका जो भी रोल हो वह जी-जान लगा करके उसमे उतरते और अपने किरदार को बखूबी निभा ने की कला जानते है। actor ramya की अभिनय कलाकारी इतनी लाजवाब है की उनका किरदार अपने अनोखी स्टाइल से निभाते है। तो चलिए उसकी सम्पूर्ण जानकारी बताते है। 

Ramya Krishnan Biography In Hindi –

  नाम

  राम्या कृष्णन कृष्णा वामसी

  जन्म

  15 सितंबर 1970

  जन्मस्थान 

  चेन्नई, तमिलनाडु , भारत 

  पिता

  कृष्णन

  माता

  माया

  पति

कृष्णा वामसी

 

  पुत्र

  ऋत्विक वामसी

  पेशा

  फिल्म अभिनेत्री

  Height

  1.63 m

  राष्ट्रीयता

  भारतीय

 अवॉर्ड

  फिल्मफेयर पुरस्कार

राम्या कृष्णन की जीवनी –

राम्या कृष्णन की जन्म तारीख 15 सितंबर 1970 है , उनका जन्म इक अय्यर परिवार में हुआ था , पिताजी कृष्णन और मा माया  के प्यार के साये में पली  और बड़ी हुई रम्या रामास्वामी के भाई की बेटी है , अर्थांत तमिल हास्य कलाकार रामास्वामी की भतीजी है। ramya karnataka की ख्यात नाम अभिनेत्री है।  ramya husband भी फिल्मो में संगीत देते है। 

actress ramya ने अपनी शुरुआती जिंदगी में उन्होंने कुचिपुड़ी ,भरतनाट्यम और पश्चिमी जैसे नृत्यों का गहन अभ्यास किया और फिर  बाद में स्टेज पर नृत्य करना प्रारम्भ किया था। उसके बाद वह फिल्मो में अपने कदम रखे और दो सो से भी ज्यादा  फिल्मो में काम किया है। वर्तमान समय 2021 की साल में ramya age 50 वर्ष है। आज हम अपने लेख में आपको राम्या कृष्णन बायोग्राफी बताने वाले है। उनके पति कृष्णा वामसी संगीत कार है। 

इसे भी पढ़े :- के॰ चंद्रशेखर राव की जीवनी

राम्या कृष्णन का परिवार –

ramya marriage 12 जून 2003 को कृष्णा वामसी जो तेलगु फिल्म के निर्माता और  डायरेक्टर और संगीतकार है। उन्ही से उसको एक बेटा ऋत्विक वामसी है। ramya के पिताजी के भाई रामास्वामी तेलुगु फिल्मो में कोमेडियन के जाने माने अभिनेता है।  फिल्म बाहुबली में शिवगामी देवी का अभिनय से ज्यादा लोकप्रियता प्राप्त करने वाली इन Ramya Krishnan ने नब्बे की 10 साल में  बॉलीवुड में पहले ज्यादा फिल्मे नहीं मिलती थी। इसलिए ज्यादा लोगे पहचानते नहीं थे। ramya kannada के पति  कृष्णा वामसी संगीतकार है और  राम्या कृष्णन age 50 साल है। 

राम्या कृष्णन का फिल्म करियर –

ramya actress ने अभिनय की शरुआत 8 वी कक्षा में सिर्फ 13 साल की उम्र में करदी थी। उनकी शरुआती  नेरम पुलरुंबोल जो एक मलयालम फिल्म थी।उसमे उन्हों ने मोहन लाल और मम्मूठी के साथ मुख्य अभिनय किया था। लेकिन इस फिल्म को रिलीज़ होने में बहुत देर हुई थी। तमिल फिल्म वेल्लाई मनसू  1985 में बनी। 

और  नेरम पुलरुंबोल के पहले प्रदर्शित हुई थी। इसके साथ वाई॰ जी॰ महेन्द्र ने एक्टिंग की थी।  उस वक्त के बाद फिल्म सुत्रधारुलू जो 1989 में रिलीज़ हुई थी।इस फिल्म से रम्या को बहुत पसिद्धि प्राप्त हुईथी। 1990 की साल में रम्या नगमा, रोजा और मीना जैसी मुख्य केटेगरी की अभिनेत्री में शामिल होगी थी। 

राघवेन्द्र राव की एक फिल्म से राम्या को  आर्थिक सफलता और प्रसिद्धि को बढ़ावा किया था। उसके बाद उन्हों ने अल्लारी मोगुडू ,अल्लुदुगारु , चंद्रकांत और अल्लारी प्रियुडू जैसी हिट फिल्मो में काम किया है। 1997 में रिलीज़ हुई फिल्म अन्नामय्या जो ब्लॉकबस्टर फिल्म रही थी। उसमे मुख्य अभिनय नागार्जुन कर रहे थे। 

राम्या कृष्णन का बड़े कलाकारों के साथ अभिनय –

प्रभास, महेश बाबु , जूनियर एनटीआर,राजशेखर,एन.टी. रामा राव,अक्किनेनी नागेश्वर राव, कृष्णा , बालकृष्ण ,नागार्जुन , मोहन बाबु ,  श्रीकांत व् ,चिरंजीवी , वेंकटेश जगपथी बाबु और राजेंद्र प्रसाद जैसे ख्यात नाम फिल्म एक्टरों के साथ काम किया है। 1998 में नंदी अवार्ड मिला जो आंध्रप्रदेश राज्य सरकार ने kannada heroine ramya को बहुप्रतिष्ठिता से मिला था।

उन्हों ने 1998 में आई हिंदी फिल्म  ‘बड़े मियां छोटे मियां ‘ जो  बॉलीवुड एक्शन फिल्म थी उसमे गोविंदा और अमिताभ बच्चन के साथ मुख्य अभिनय में नजर आई थी। Ramya Krishnan in Hindi फिल्म बाहुबली में उन्हों ने रानी माँ और शिवगामी की भूमिका निभाई है बाहुबली 2 में उनका किरदार शिवगामी देवी जो माहिषमति की राजमाता की भूमिका निभाई है। 

इसे भी पढ़े :- डॉ. राजेंद्र प्रसाद की जीवनी

राम्या कृष्णन की बाहुबली फिल्म –

साउथ फिल्म अभिनेत्री  रम्य को फिल्म ‘बाहुबली’ से उसमे काम करते हर अभिनय करते  कलाकार को अपने किरदार से यादगार और सफल बना दिया है । फिर वह चाहे कटप्पा  हो या महेंद्र बाहुबली होंया राजमाता, शिवगामी या देवसेना हों। सभी अभिनय करने वाले  कलाकारों ने  अपने अपने किरदार  को इतने बखूबी तरीके से शूट करवाया है की असल जीवन में भी अक्सर लोग उन्हें उसी फिल्मो के नाम से जानने लगे है। 

ऐसा ही किरदार निभाया था रम्य कृष्णन ने शिवगामी राजमाता का निभाया था पहले हिंदी सिनेमा के दर्शको के लिए राजमाता  बानी शिवगामी राम्या कृष्णन की कोई पहचान नहीं थीलेकिन बाहुबली की सफलता के बाद रम्या ने बॉलीवुड दर्शको से जबरदस्त  नामना बनाई।  राम्या कृष्णन ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्रीज़ बॉलीवुड की कई फिल्मों में अभिनय किया है। उनका जन्मदिन 15 सितंबर पर आता है। 

Ramya Krishnan movies List –

उन्होंने अपनी  फिल्म करियर में पांच भाषा में तक़रीबन 210 से ज्यादा  फिल्मो में अपना किरदार निभाया है , उसमे कन्नड़ , हिंदी ,तमिल ,तेलुगु और मलयालय जैसी पांच भाषाये शामिल है। ramya movies की ढेर लगाके रख दी थी हम आपको ramya movies list आपको बताने वाले है। उन्होंने हिन्दी फ़िल्मो में वजूद , दयावान, बड़े मियाँ छोटे मियाँ ,खल नायक , शपथ ,परम्परा ,लोहा ,क्रिमिनल , चाहत और बनारसी बाबू जैसी फिल्मो में अभिनय किया है। 

  • baaba – 2002
  • Kakkakuyil – 2001 
  • Bade Miyan Chhote Miyan – 1998
  • Banarasi Babu – 1997 
  • loha- 1997 
  • shapath  – 1997 
  • chaahat – 1996 
  • kriminal- 1995
  • khalanaayak balloo ka pyaar – 1993
  • Bahubali – 2015
  • Tera Yaar Hoon Main – 2020 – 

राम्या कृष्णन का पुरस्कार – (Ramya  Award)

रम्य को  2009 में तमिल से  उन्हें फिल्मफेयर  अवार्ड मिला जो बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस को सन्मानित करने को मिलता है। बाहुबली फिल्म के अभिनय के लिए 2016 की साल में तेलगु का बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस अवार्ड से सन्मान मिला था। बाहुबली 2 शिवगामी देवी राज माता की  प्रसंसा पुरे भारत देश में और वैश्विक स्तर तक हुए थी। बाहुबली 2 की चौथी सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाली बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस की  भारतीय फिल्म रही और इसका दूसरा  भाग दी सबसे ज्यादा कमाई करने वाला साबित हु था  जिस ने पुरे फिल्म इंडस्ट्रीज़ को सफलता दिलाई थी। 

इसे भी पढ़े :- दिव्या स्पंदना की जीवनी

राम्या कृष्णन के पति –

कृष्ण वामसी अभीनेत्री रम्या के पति और संगीत कर फिल्म निर्माता है उन ने लिखी और निर्देशित तेलुगु  फिल्म 2014 की  तेलुगु भाषा की एक्शन फिल्म है । फिल्म में राम चरण, काजल अग्रवाल और श्रीकांत एव  कमलिनी मुखर्जी मुख्य किरदार निभाया है  इसमें प्रकाश राज, रहमान और आदर्श बालकृष्ण  सहायक किरदार में है समीर रेड्डी ने भी उसमे काम किया।

Ramya Krishnan Social Media Profile –

Facebook – https://www.facebook.com/ramyakrishnanofficial/

Email Id – Not Available

WhatsApp Number – Not Available

Official Website – Not Available

Twitter – https://twitter.com/meramyakrishnan

Ramya Krishnan Instagram –

Ramya Krishnan Life Style Video –

इसे भी पढ़े :- जनरल वीके सिंह की जीवनी

राम्या कृष्णन के रोचक तथ्य –

  • चेन्नई शहर में 15 सितंबर 1970 के दिन राम्या कृष्णन का जन्म था।
  • उन्होंने सिर्फ 14 वर्ष की उम्र में वेल्लई मनासु नाम की तमिल फिल्म में अभिनय किया है। 
  • राम्या ने 1993 की साल में बॉलीवुड की हिंदी फिल्मो में अभिनय करना स्टार्ट किया था।
  • उन्होंने बड़े मियां छोटे मियां,बनारसी बाबू और खलनायक जैसी सफल फिल्मो में अभिनय किया हुआ है।
  • अभिनेत्री राम्या कृष्णन को बाहुबली फिल्म से अलग पहचान मिली हुई है। आपको बता दें की पहले यह अभिनय का रोल श्रीदेवी को दिया गया था 
  • फिल्म बाहुबली में राजमाता शिवगामी का रोल किया है। शिवगामी का रोल करने वाली राम्या कृष्णन ने जबरदस्त वाहवाही लूटी थी ।
  • एक्ट्रैस राम्या फिल्मी करियर में 225 से अधिक फिल्मो में काम कर चुकी हैं।
  • राम्या ने वर्ष 2003 में तेलुगू फिल्म डायरेक्टर और संगीतकार कृष्णा वामसी से शादी की  है। 

राम्या कृष्णन के कुछ प्रश्न –

1 .राम्या कृष्ण की बेटी कौन है?

राम्या कृष्णन की बेटी नहीं है उनको एक बेटा है। 

2 .राम्या कृष्णन की उम्र क्या है?

वर्तमान समय 2021 की साल में राम्या कृष्णन की उम्र 50 साल है। 

3 .राम्या कृष्णन के पति कौन हैं?

उनके पति कृष्णा वामसी है ।

4 .राम्या कृष्ण कहाँ से हैं?

राम्या कृष्णन चेन्नई शहर  की रहने वाली है। 

5 .क्या राम्या कृष्णन एक ब्राह्मण हैं?

राम्या कृष्णन एक तमिल ब्राह्मण अय्यर परिवार से हैं।

6 .क्या राम्या कृष्णन तेलुगु हैं?

हा राम्या का एक तेलुगु परिवार बिलोंग करती है।

7 .शिवगामी के रूप में किसने अभिनय किया?

शिवगामी के पात्र में राम्या कृष्णन ने अभिनय किया हुआ है। 

8 .बाहुबली में शिवगामी देवी ने किसका किरदार निभाया था? बाहुबली 3 आ रही है?

बाहुबली में शिवगामी देवी का किरदार राम्या कृष्णन ने निभाया हुआ है। ‘बाहुबली 3’ का अभी कुछ फिक्स नहीं हुआ है। 

9 .भल्लालदेव पत्नी कौन है?

राणी दग्गुबाती के भल्लालदेव का एक बेटा है, लेकिन बाहुबली 2 में कोई पत्नी नहीं है।

10 .शिवगामी ने क्यों किया था बिजलदेव से विवाह?

शिवगामी का विवाह बिज्जलदेव से हो रहा है। जिस पुरुष से वह सबसे ज्यादा घृणा करती है। वह शुरुआत में महिष्मती को नष्ट करना चाहता है। 

इसे भी पढ़े :- दिव्या भारती की जीवनी

Conclusion –

दोस्तों आशा करता हु आपको मेरा यह आर्टिकल Ramya Krishnan Biography In Hindi आपको बहुत पसनद आया होगा। इस लेख के जरिये  हमने Ramya Krishnan Twitter और ramya krishnan family से सबंधीत  सम्पूर्ण जानकारी दे दी है अगर आपको इस तरह के अन्य व्यक्ति के जीवन परिचय के बारे में जानना चाहते है तो आप हमें कमेंट करके जरूर बता सकते है। और हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शयेर जरूर करे। जय हिन्द ।

Leave a Reply

error: Sorry Bro
%d bloggers like this: