Sai Pallavi Biography In ​​Hindi – साई पल्लवी की जीवनी

नमस्कार मित्रो आज के हमारे आर्टिकल में आपका स्वागत है आज हम Sai Pallavi Biography In ​​Hindi बताने वाले है। उन्होंने फिल्म अभिनय में बेहतरीन अभिनय के दम पर अपना अच्छा नाम बना दिया है। 

आज आपको sai pallavi weight and height , sai pallavi first movie और sai pallavi husband name की जानकारी बताने वाले है , साई पल्लवी 2015 में रिलीज़ हुए मलयालय भाषा की फिल्म प्रेमम से दर्शको कि नजर में आई थी। इन फिल्म में उसने मलार नाम का अभिनय निभाया है। इस फिल्म के बाद उसने 2016 में फिल्म काली में किरदार निभाया था। 2017 की साल में आई इक तेलुगु फिल्म fidaa sai pallavi का परिचय करवाया था।  फ़िदा फिल्म में इसका अभिनय रोल का नाम भानुमति था।

उस में उन्हों ने वरुण तेजा के साथ रोमांटिक नाटक का किरदार निभाया है। जब फ़िदा फिल्म टीवी पर दर्शाई गई तो सबसे ज्यादा trp प्राप्त करने वाली फिल्म साबित हुई थी। उन्हों ने तमिल भाषा की फिल्म दिया से शुरुआत की थी। दिया फिल्म का निर्देशन विजय ने किया था। आज हम आपको साई पल्लवी बायोग्राफी के साथ sai pallavi native place भी बताने वाले है। 

Sai Pallavi Biography In ​​Hindi – 

नाम साई पल्लवी सेंठामराई कन्नन
जन्म 9 मई 1992
जन्म स्थान कोठागिरि, तमिलनाडु
पिता सेंठामराई कन्नन 
माता राधा कन्नन
ऊंचाई 1.57 m
उम्र 28 साल 
बहन पूजा
पेशा एक्ट्रेस, डांसर
अवार्ड  फिल्म फेयर 

साई पल्लवी की जीवनी

sai pallavi का पूरा नाम साई पल्लवी सेंठामराई है। साई पल्लवी एक साउथ भारत की  फिल्म ऐक्ट्रेस  और बहुत अच्छी डांसर हैं।साई पल्लवी ने मलयालय , तमिल और  तेलुगू  भाषा में निर्माण हुई फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं।शाही पल्लवी को कई पुरस्कार से सन्मानित किया गया है। इसको फ़िदा और प्रेमम फिल्म में किये गए उनके किरदार के लिए दो बार  फिल्मफेयर अवार्ड दिए गए है।

इसे भी पढ़े :-निधि अग्रवाल की जीवनी

साई पल्लवी का जन्म परिचय –

sai pallavi date of birth 9 मई 1992 के दिन तमिलनाडु के कोठागिरि में हुआ था। उनके पिता एक Central Excise Officer है और उनका नाम सेंठामराई कन्नन है।और माता का नाम राधा कन्नन है। sai pallavi age 28 वर्ष है। साई पल्लवी बायोग्राफी में हम सभी जानकारी देने वाले है जो आप नहीं जानते है।

 sai pallavi sister भी है। उसका नाम पूजा कन्नन है। जो साउथ फिल्मो में अभिनय करती है। और कामियाब अभिनेत्री की छवि खड़ी करदी है। sai pallavi height 1.57 m है।  पल्लवी की परिभाषा देखि जाये तो पल्लवी का अर्थ  स्वैच्छिक , भाग्यशाली, चौकस , मैत्रीपूर्ण, और अस्थिर होता है।  

साईं पल्लवी की पढ़ाई –

actress sai pallavi की पढाई लिखाई के बारे में देखा जाये तो Avila Convent School कोइम्बटोरे से पूरी करली थी और कॉलेज काल और डॉक्टरी डिग्री M.B.B.S की पढ़ाई। BiLisi State Medical University से प्राप्त की थी। लेकिन साई पल्लवी ने खुद को बतौर डॉक्टर रजिस्टर्ड नहीं करवाया था। इसके बाद उन्हों ने अपना करियर अभिनय में आजमाया था। 

Sai Pallavi Family –

 उनके परिवार के बारे में बताया जाये तो उनकी माता का नाम राधा कन्नन और उनके पिताजी का नाम सेंठामराई कन्नन है। जो एक सेन्ट्रल एक्साइज ऑफिसर है। साई पल्लवी को एक नन्ही बहन भी है। इसका नाम पूजा कन्नन है और वह भी अपनी बहन की तरह साउथ फिल्मो में अपना किरदार निभाती है। Sai Pallavi husband name के बारे में आपको बता दें की उनकी शादी नहीं हुई है। लेकिन उनका नाम डायरेक्टर ए एल विजय के साथ जोड़ा जाता है साई पल्लवी ने अभी तक Marrige नहीं की है। sai pallavi birthday 9 मई के दिन आता है।

इसे भी पढ़े :- बप्पा रावल की जीवनी

साई पल्लवी का नृत्य कैरियर –

sai pallavi dance की जानकारी बताई जाये तो उसने एक सोसियल मिडिया के जरिये कहा था की वह पहले पूर्ण कलाकार नहीं थी लेकिन उनकी माता राधा कन्नन के साथ गुमते गुमते डांस  की शिक्षा प्राप्त करली थी। साई पल्लवी ने अपनी स्कूल की और से कई सामाजिक प्रोग्राम में हिस्सा लेने के बाद ही वह पूरा डांस सिख पाई थी।

इस के जरिये उनको कई कुख्याति का सामना करना पड़ा था। साई पल्लवी ऊंचाई [sai pallavi height] in feet 1.57 m है। उनकी माता के जरिये ही उन्हों ने विजय टीवी पर 2008 की साल में Uncriptil Yaar Adutha Prabhu Deva से टीवी नाटक में भाग लिया और 2009 की साल में इ टीवी तेलुगु टीवी चेनल के जरिये Dhee अल्टीमेट डांस शो में अपना अभिनय दिखाया था। 

Sai Pallavi’s Film Career –

साई पल्लवी को नेचुरल ब्यूटी कहा जाता है क्योकि साई पल्लवी ने अपने अभिनय में कभी भी मेकउप का उपयोग नहीं किया है।  फिल्म हो या कोई इवेंट में मेकअप नहीं किया। 2003 में रिलीज़ हुई फ़िल्म कश्ठूरिमन और धाम धूम 2008 उन्हों ने एक बच्ची का अभिनय किया है।एक मुख्य अभिनेत्री के अभिनय में  2008 की साल में साई पल्लवी धाम धूम से अपने फ़िल्मी लॉरियर की शरुआत की थी. जो एक Tamil भाषा की फिल्म थी।

साई पल्लवी ने 2015 की साल में रिलीज़ हुए मलयालय  की फिल्म प्रेमम से फिल्मी परदे पर नजर आई थी।इन फिल्म में उसने मलार नाम का अभिनय निभाया है। इस फिल्म के बाद उसने 2016 में फिल्म काली में अपना अभिनय निभाया है।  2017 की साल में आई इक तेलुगु फिल्म fidaa ने साई पल्लवी का परिचय करवाया है। साई पल्लवी मूवी की पूरी जानकारी से आपको ज्ञात करेंगे। sai pallavi new movie में  love story फिल्म में नागा चैतन्य और साई पल्लवी ने मुख्य अभिनय का किरदार निभाया है। 

Sai Pallavi Movies List –

साई पल्लवी ने डांस शो नाटक और तमिल , तेलुगु और मलयालय फिल्मो में अपना अभिनय दिया है। हम आपको साई पल्लवी की जानकारि बतायेगे।

sai pallavi movies list निचे मुजब है। Sai Pallavi All Movies Names

  • 2005 – Kasthurimaan Maan
  • 2008 – Dhaam Dhoom
  • 2015 – Premam 
  • 2016 – kaali 
  • 2017 – Fidaa ,  Middle Class Abayi
  • 2018 – Diya, Kanam,Maari-2 , Padi Padi Leche Manasu 
  • 2019 – Athiran, NGK
  • 2020 – Love Story, Viraata Parvam

इसे भी पढ़े :- राजेंद्र चोलन 1 की जीवन

Sai Pallavi Social Media Profile –

Facebook – https://www.facebook.com/SaiPallavi.S

Email Id – Not Available

WhatsApp Number – Not Available

Official Website – Not Available

Twitter – https://twitter.com/Sai_Pallavi92?

Sai Pallavi Instagram Account –

Sai Pallavi Life Style Video –

इसे भी पढ़े :- रश्मिका मंदना की जीवनी

Sai Pallavi Interesting Facts –

  • अभिनेत्री साई पल्लवी अपनी पहली फिल्म से ही सुपर स्टार बन गई है। इसी वजह से उन्हों ने करोड़ रुपये की नेट वर्थ अपनी पहली ही फिल्म से प्राप्त करना शुरू कर दिया था
  • साई पल्लवी को डायरेक्टर अल्फोंस पुथ्रेन ने  एक टीवी ऐड में देखा और तुरंत अपनी फिल्म में अभिनय के लिए मन बना लिया था।
  • साई पल्लवी सिर्फ अभिनय ही नहीं लेकिन डॉ साई पल्लवी हैं। उन्होंने जॉर्जिया में अपने विश्वविद्यालय से डॉक्टरी में स्नातक की पदवी प्राप्त की हुई है। 
  • पहले से साई पल्लवी डांसर नहीं थी लेकिन उन्होंने माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय के वीडियो देख देख के डांस सीखना शुरू कीया था। 
  • साई पल्लवी ने जाजिर्या के टिबिलीसी स्टेट मेडिकल विश्वविद्यालय में अपनी पढ़ाई पूरी की हुई है।2014 की साल में जब वह TSMU में पढ़ाई कर रही थी। उस वक्त निर्देशक अल्फोंज पुथरिन ने पल्लवी को फिल्म ‘प्रेमम’ में ‘मलार’ नाम का रोल के लिए ऑफर दिया था। 

Sai Pallavi Some questions

1 .साईं पल्लवी कौन है?

साई पल्लवी एक साउथ की  फिल्म ऐक्ट्रेस हैं। 

2 .साईं पल्लवी या रश्मिका मंदाना आपको कौन पसंद है?

सभी की पसंद अलग अलग हुआ करती है। किसी को रश्मिका पसंद है तो किसीको पल्लवी पसंद है। 

3 .कौन हैं साईं पल्लवी पति? क्या साईं पल्लवी की शादी असल जिंदगी में हुई है?

नहीं साईं पल्लवी की शादी नहीं हुई है। 

4 .साईं पल्लवी क्यों प्रसिद्ध है? साईं पल्लवी के पिता कौन हैं?

साईं पल्लवी अपनी बेहतरीन अभिनय किरदार से बहुत प्रसिद्ध हुई है। साईं पल्लवी के पिता की नाम सेंठामराई कन्नन है। 

5 .क्या साईं पल्लवी एक मलयाली है? साईं पल्लवी मातृभाषा क्या है?

हां साईं पल्लवी एक मलयाली अभिनेत्री है।एव मातृभाषा मलयाली है। 

6 .क्या साईं पल्लवी ब्राह्मण हैं? क्या साईं पल्लवी तेलुगु बोल सकती है?

हां साईं पल्लवी ब्राह्मण हैं और साईं पल्लवी तेलुगु  भी बोल सकती है। 

7 .साई पल्लवी की योग्यता क्या है? साई पल्लवी किस भाषा में बोलती हैं?

साई पल्लवी ने M.B.B.S की पढ़ाई BiLisi राज्य चिकित्सा विश्वविद्यालय से प्राप्त की है । साई पल्लवी तमिल ,तेलुगु ,मालयालय और हिंदी भाषा में बोलती हैं। 

8 .साईं पल्लवी की उम्र क्या है?

साईं पल्लवी के उम्र वर्तमान समय 2021 की साल में 28 साल है। 

9 .क्या साईं पल्लवी जुड़वां हैं?

साईं पल्लवी जुड़वां नहीं है। उनकी एक बहन हैं जिसका नाम पूजा कन्नन है। 

10 .भारत में लेडी नेचुरल स्टार कौन है?

भारत में लेडी नेचुरल स्टार साईं पल्लवी है। 

इसे भी पढ़े :- प्रभास की जीवनी

Conclusion –

दोस्तों आशा करता हु आपको मेरा यह आर्टिकल Sai Pallavi Biography In ​​Hindi बहुत अच्छी तरह से पसंद आया होगा। इस लेख के जरिये  हमने Sai Pallavi Twitter Account और sai pallavi net worth के सबंधीत  सम्पूर्ण जानकारी दे दी है अगर आपको इस तरह के अन्य व्यक्ति के जीवन परिचय के बारे में जानना चाहते है तो आप हमें कमेंट करके जरूर बता सकते है। और हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शयेर जरूर करे। जय हिन्द ।

Leave a Reply

error: Sorry Bro
%d bloggers like this: