Tapsee Pannu Biography In Hindi – तापसी पन्नू की जीवनी

नमस्कार मित्रो आज के हमारे इस आर्टिकल में आपका स्वागत है आज आपको हम साउथ भारतीय फिल्म की एक्ट्रेस Tapsee Pannu Biography की जानकारी से वाकिफ करने जा रहे है। 

आज आपको हमारी पोस्ट से taapsee pannu first movie का नाम काया है ? , taapsee pannu movies list की जानकारी और taapsee pannu father , dilmohan singh pannu क्या करते है उसके जवाब मिलने वाले है वह साउथ भारतीय फिल्म की फिल्म अभिनेत्री और मोडल है , वर्तमान समय 2021 में बॉलीवुड में अपना बहुत बड़ा नाम कर चुकी है।  उन्होंने कई ज्यादा फिल्मों में अभिनय का किरदार निभाया है।

उनके बेहतरीन और अनोखे अभिनय शैली के कारन उनकी कई सारी फिल्में सुपर हिट साबित हुई है।उनका बहुत सुन्दर और नाममोहक चेहरे की वजह फिल्म चाहको के दिलो में अपनी अलग ही जगह बना चुकी है। तापसी ने हिंदी , मलयालय , कन्नड़ , तेलुगु और तमिल फिल्मों अपना अभिनय किरदार निभाया है। तो चलिए आपको ले चलते है उनके सम्पूर्ण माहिती के लिए। 

पूरा नाम

तापसी दिलमोहन सिंह पन्नू

जन्म

01 अगस्त 1987

जन्म स्थल

नई दिल्ही 

माता

निर्मलजीत पन्नू

पिता

दिलमोहन सिंह पन्नू

उम्र 

33  साल 

 

ऊंचाई

5 फुट 6 इंच 

अभ्यास

माता जय कौर पब्लिक स्कूल , गुरु तेग बहादुर इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी

पेशा

फिल्म अभिनेत्री , मॉडल ,Computer Science Engineer

बहन

शगुन पन्नू

धर्म

सिख

राष्ट्रीयता

भारतीय 

Tapsee Pannu Biography In Hindi –

तापसी पन्नू ने फिल्मो के पहले एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर का काम करती थी। दिल्ही शहर में जन्मी इन हीरोइन की बर्थ ऑफ़ डेट 1 अगस्त 1987 है। उन्होंने अपने अभिनय किरदार से बॉलीवुड में अपनी अनोखी छवि खड़ी करदी है। बहुत ही कम वक्त में Tapsee Pannu Twitter अकॉउंट पे उन्हों ने अपने फेन्स की सांख्य करोडो  में करली है। आज हम आपको taapsee pannu real name की भी जानकारी देने वाले है। 

इसे भी पढ़े :- राम चरण की जीवनी

Tapsee Pannu Education And Birth – 

तापसी पन्नू बायोग्राफी की जानकारी में आज आपको उनके अभ्यास के बारे में बताने वाले है। tapasee pannu का जन्म 01 अगस्त 1987 के दिन नई दिल्ही में एक शिख परिवार में हुआ है। उनके पिता दिलमोहन सिंह पन्नू और माता निर्मलजीत पन्नू के प्यार में पली और बड़ी हुई है। tpse ने अपनी प्राथमिक अभ्यास माता जय कौर पब्लिक स्कूल से प्राप्त की है। 

और कॉलेज की पढाई गुरु तेग बहादुर इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी से Computer Science Engineerहुए है। tapsi को अपने बाल्य काल से ही डांस करने का शोख रहा है वह जब से 4 क्लास में पढ़ती थी तब से ही  उन्हों ने भरतनाट्यम और कत्थक जैसे नाटकों का अभ्यास शुरू कर दिया था उसको शिख  शिखते पुरे 8 साल का समय लगा था।

taapsee अपनी शिक्षा में बहुत ही होशियार थी उसको मैथ का विषय बहुत ही पसंद आता था। उसी कारण ही उन्हों ने इंजीनियर की  हासिल करदी थी।  tapsee pannu age 33 वर्ष और  taapse pannu की ऊंचाई  5 फुट 6 इंच बताई जाती है। taapsee pannu husband की बात कीजाए तो उनकी शादी नहीं हुई है। taapsee pannu sister  का नाम शगुन पन्नू है। 

 Tapsee Pannu Family – 

taapsee pannu family  की बात कि जाये तो उसके परिवार में उनके पिताजी दिलमोहन सिंह पन्नू एक बिज़नेस में है। और माता निर्मलजीत पन्नू एक हाउस वाइफ है। उनके परिवार में कोई नहीं  चाहता था की तापसी फिल्मो में अभिनय करेव या मॉडल बने सिर्फ और सिर्फ उनकी माँ  चाहती थी की उनकी बेटी एक्टर बने लेकिन फ़िल्मी सफर मे सफलता मिलने के बाद ही सबके विचार बदलने लगे थे। तापसी का जन्म 1 अगस्त 1987 के दिन एक सिख family मे न्यू दिल्ली में हुआ था। tapasi pannuकी एक शगुन पन्नू नाम की नन्ही बहन भी है और अब वो भी अपना भाग्य फिल्म जगत  आज माएगी यानि बॉलीवुड की फिल्मो में अपना अभिनय करेंगी। 

Taapsee Pannu College –

स्कूल के दिन पुरे होने के बाद ही taapsi pannu ने अपना दाखिला वे गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलोजी, में करवाया था और इस महा विध्यालय से उन्हों ने कम्प्युटर साइंस में इंजीनियरिं की डिग्री हासिल करली थी।tapasu अपने बाल्य काल के सपने को साकार करने के लिए उन्होंने कॉलेज में भी अपने दोस्तों से मिलकरके डांस का ग्रुप बनाया था

और उस ग्रुप से अपनी कॉलेज के कई कंपीटीशन में भाग लेकर के हमेशा इनाम भी जीते है। उनका डांस और अभिनय का शोख्ज सिर्फ उनकी माता को ही भाता था परिवार के दूसरे सभ्यो को यह पसंद नहीं था लेकिन उनकी फिल्मो में काम और सफलता को देख के सबने  सपोर्ट करना शुरू करदिया था। उनको पानी पूरी और छोले-भटूरे  पसंद है। 

इसे भी पढ़े :- कीर्ति सुरेश की जीवनी

Taapsee Early Life –

कम्प्यूटर इंजीनियरिं की पढाई पूरी करने के बाद ही tapsee actress ने ऍम बी ए करना चाहा था लेकिन उनको भाविक कॉलेज में दाखिला न मिलने की वजह से सॉफ्टवेर इंजीनियर का काम करना था। 6 महीने काम कर्मणे के बाद ही उन्हों ने यह काम, भी छोड़ दिया और मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था। और मॉडल बनते ही पुरे भारत देश में नाम करके अपनी अनोखी पहचान बनाली है। मॉडल के साथ साथ  tapasi ने कई एड्स में भी काम करना शुरू कर दिया था। उससे उसको Pantaloons Femina Miss Fresh Face और Safi Femina Miss Beautiful Skin  का अवार्ड भी प्राप्त हुआ था। 

Tapsee Pannu Film Career –

tapsee panuu के फ़िल्मीकरियर देखा जाये तो उन्हों ने अपने जीवन के थोड़े ही समय में अच्छा अभिनय करके बहुत ही कामियाब नाम कमा लिया है जो की लगभग कुछ ही अभिनेत्री ही कर सकती है। ऐसा कहा जाता है की फिल्मो में अभिनय किरदार से अपना नाम बड़ा करना नन्हे बच्चो का खेल नहीं है। 2010 की साल में राघवेंद्र राव के निर्देशन और निर्माण तले बनी तेलुगु की पहली फिल्म झुम्माण्डि नादां से डेब्यू करने वाली फिल्म अभिनेत्री tapsee movies सुपरहिट साबित हुई थी।

उसके बाद हिंदी फिल्म चश्मे बद्दूर में भी उसने अभिनय किरदार निभाया था। Taapsee Pannu First film धनुष थी इस फिल्म से अभिनय किरदार में पैर रखने वाली तापसी ने तक़रीबन सभी फिल्मे हिट ही करदी है।उनके साथ साथ tapse pannu ने तमिल फिल्म आडूकलाम से भी डेब्यू  और यह फिल्म भी जबरदस्त सुपरहिट साबित हुई थी। उसकी अभिनय किरदार की क़द्र करते इस फिल्म से उन्हें 6 नेशनल अवार्ड्स भी प्राप्त हुए है।

tapsee new movie की जानकारी देखि जाये तो Haseen Dillruba , Rashmi Rocket , Shabaash Mithu और Looop Lapeta जो 2021 की साल में रिलीज़ होने वाली फिल्मे है। taapsee pannu bollywood movies कई ज्यादा है लेकिन taapsee pannu latest movie की बात की जाय तो चश्मे बद्दूर है। 

Tapsee Pannu Movies List –

तापसी पन्नू ने कई सुपर हिट फिल्मो में अभिनय का रोल अदा किया हुआ है केलिन सब की सभी फिल्मे सुपर हिट साबित हुई है और करोड़ की कमाई करने वाली रही है हम आपको भी उसके अभिनय किरदार निभाई हुई taapsee pannu movie list की पूरी जानकारी से ज्ञात करायेगे। 

  • Thappad (2020)
  • Saand Ki Aankh – 2019
  • Mission Mangal – 2019
  • Badla – 2019
  • Manmarziyaan – 2018
  • Mulk – 2018
  • Soorma – 2018
  • Dil Juunglee – 2018
  • Judwaa 2 – 2017
  • Naam Shabana – 2017
  • The Ghazi Attack – 2017
  • Running Shaadi – 2017
  • Pink – 2016
  • Baby – 2015
  • Chashme Buddoor – 2013

इसे भी पढ़े :- हिमेश रेशमिया की जीवनी

 Property of Tapsee Pannu –

बॉलीवुड के आलावा तापसी पन्नू ने तमिल, तेलुगु मलयालय और कन्नड़ की भाषाओ में भी फ़िल्मी अभिनय किया हुआ है। और फिल्मो में काम करते करते करोडो रुपये की कमाई कि हुई हे। वर्तमान समय के दौरान तापसी पन्नू भारतीय सिनेमा की बहुत ही सफल अभिनेत्री है। और उनकी कुल सम्पति सोसियल मिडिया के अनुसार तक़रीबन 42 करोड़ रूपए [6 मिलियन डॉलर] बताई जाती है। 

Tapsee Pannu Social Media Profile –

Facebook – https://hi-in.facebook.com/taapseeofficial/

Email Id – Not Available

WhatsApp Number – Not Available

Official Website – Not Available

Twitter – https://twitter.com/taapsee

Tapsee Pannu Instagram – 

Tapsee Pannu Life Style Video –

इसे भी पढ़े :- स्वरा भास्कर की जीवनी

Interesting Facts –

  • उन्होंने अपनी इंजीनियरिंग के सेकन्ड साल मे ही MBA करना चाहती थी लेकिन उन्होंने CAT का एग्जाम दिया और रिज़ल्ट 88% मिला था इसी वजह से उन्हें इनके मन पसंद का कॉलेज नहीं मिला था।
  • इन्होने अपने पढाई में कॉलेज के वक्त से ही मॉडलिंग का कार्य शुरू कर दिया था क्योकि अपना खर्च खुद उठा सके और माँ पापा को भी मदद हो सके। 
  • तापसी ने मिस इंडिया 2008 प्रतियोगिता में पार्टिसिपेट किया था और साफी फेमिना मिस ब्यूटीफुल का स्किन टाइटल जीता था। 
  • तापसी पन्नू अपनी ने एक कंपनी भी शुरू की है उसका नाम The Wedding Factory है जो शादियां organise करती है। तापसी पन्नू Religion की बात करे तो वह एक सिख परिवार मे न्यू दिल्ली में जन्मी थी। और तापसी पन्नू ऊंचाई 5 फुट 6 इंच है। 
  • उन्हें रोमांटिक फिल्मे बहुत पसंद है उनकी बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा हिंदी  फिल्म रॉकस्टार है। वह एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में भी कार्य कर चुकी हैं

Taapsee Pannu Questions –

1 .क्या तापसी पन्नू शादीशुदा है?

नहीं वह शादीशुदा नहीं है , उनकी शादी नहीं हुई है वह आज भी सिंगल लाइफ जी रहे है। 

2 .क्या पन्नू जाट है?

उन का जन्म 1 अगस्त 1987 के दिन एक सिख परिवार मे हुआ था।

3 .क्या तापनू पन्नू कश्मीरी है?

नहीं तापनू कश्मीरी नहीं है। उनका जन्म न्यू दिल्ही में हुआ था। 

4 .मैं तापनू पन्नू से कैसे संपर्क कर सकता हूं?

आपको उनके घर जाना चाहिए नहीं तो उनके Social Media Account से संपर्क कर के इन की परमिशन लेके मिल सकते है। 

5 .तापसी पन्नू क्यों बदनाम हैं?

नहीं तापसी बदमाश किस्म की लड़की नहीं है। वह बहुत ही अछि लड़की है। 

6 .तापसी पन्नू ने जुडवा 2 क्यों लिया?

उन्होंने जुडवा 2 में वर्ष 2017 में अपनी बेहतरीन अभिनय अदाकारी के बहुत ही अच्छी अभिनय अदाकारी निभाई हुई है। 

7 .तापसी पन्नू के साथ क्या गलत हुआ है?

उनके साथ कुछ भी गलत नहीं हुआ है

8 .तापसी पन्नू बॉलीवुड में कैसे आईं?

मॉडलिंग करते करते उनको बॉलीवुड में एंट्री मिल गयी थी और उनके बेहतरीन अभिनय से अपनी जगह बना ली है।  

9 .क्या तापसी पन्नू अपने समकालिन एक्ट्रेस से बेहतर हैं?

हा तापसी आपने समकालिन अभिनेत्रियों से कई ज्यादा बेहतर अदाकारी निभाना जानती है। 

10 .तापसी पन्नू की पहली फिल्म का नाम क्या है।  

उनकी पहली फिल्म का नाम Chashme Buddoor जो वर्ष 2013 की साल में रिलीज़ हुई फिल्म है। 

इसे भी पढ़े :- इमरान हाशमी की जीवनी

निष्कर्ष – 

आपको मेरा यह आर्टिकल Tapsee Pannu Biography बहुत पसंद आया होगा। इस लेख के जरिये  हमने आपको  taapsee pannu parents से सबंधीत  सम्पूर्ण जानकारी दे दी है अगर आपको इस तरह के अन्य व्यक्ति के जीवन परिचय के बारे में जानना चाहते है तो आप हमें कमेंट करके जरूर बता सकते है। और हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शयेर जरूर करे। जय हिन्द ।

Leave a Reply

error: Sorry Bro
%d bloggers like this: