Karan kundra Biogrphy In Hindi – करण कुंद्रा की जवानी

नमस्कार दोस्तों आज के हमारे लेख में आपको हम Karan kundra Biogrphy की जानकारी देने वाले है। टीवी सीरियल और फिल्म अभिनय में एक बेहतरीन फिल्म अभिनेता  के जीवन के उतार चढ़ाव की कहानी आज बताने वाले है। 

karan kundra movies and tv shows और karan kundra marriage किस लड़की से हुए है ? karan kundra and kritika kamra ने साथ में कितनी टीवी सीरियलों में अभीनय किया है ?जैसे सवालों के जवाब देने के लिए हमने आजका यह आर्टिकल हमने लिखा है। भारतीय सीरियल एव फिल्मो के अभिनेता करण कुंद्रा ने कई सारे TV सीरियलों में और फिल्मो में अपना किरदार निभाचुके है। 

अभिनय की दुनिया में आने से पहले करण कुंद्रा अपने पारिवारिक व्यवसाय में थे ,वर्तमान समय में karan kundra net worth कितनी है ? भारतीय फिल्म इंडस्ट्रीज़ में कई हीरो और हीरोइनों में अपना किस्मत आजमाया है ऐसे ही यह अभिनेता भी साफल रहा है ,karan kundra movies की सम्पूर्ण जानकारी बताने वाले है। तो चलिए  इसकी सभी माहिती के लिए ले चलते है।  

नाम करण कुंद्रा
जन्म 11/8 /1984
जन्म स्थान मुंबई
पिता S.P कुंद्रा
माता सुनीता कुंद्रा
बहेने पूनम , मीनू , माधु 
पत्नी अनुषा
उम्र 36
धर्म हिंदू
राष्ट्रीयता भारतीय

Karan kundra Biogrphy In Hindi – 

उनका जन्म भारत देश के पंजाब राज्य के एक छोटे से जालंधर गांव में हुवा था। Karan Kundra birthday 11 अगस्त के दिन आता है ,  karan kundra age 36 वर्ष की है। karan kundra height 1.83 m है। करण कुंद्रा का परिवार व्यवसाय परिवार था। करण कुंद्रा सबसे बड़ा बेटा था। करण कुंद्रा का वजन लग-भग 70 KG है। करण कुंद्रा उनकी माता पिता को बहोत ज्याद प्रेम करते है। करण कुंद्रा का परिवार एक समृद परिवार है। करण कुंद्रा की तीन बहने है । उनका नाम पूनम, मीनू और मधु  करण कुंद्रा अंतरराष्टीय कॉल सेंटर के मालिक भी है। करण कुंद्रा के पिता एक बहुत बड़े बिजनेस मैंन है। 

इसे भी पढ़े :- Rakul Preet Singh Biography

करण कुंद्रा की शिक्षा – Education of Karan Kundra

करण कुंद्रा ने उनका अभ्यास राजस्थान  के मेयो कॉलेज में अपनी पढ़ाई की हुई है ,उसके बाद करण कुंद्रा ने यु एस में M.BA की डिग्री पार्प्त करली थी। करण कुंद्रा पढ़ाई में बहुत खुस रहा करते थे। करण कुंद्रा के पिता ने उनको अभ्यास करने के लिए अग्रसर किया था। करण कुंद्रा ने राजस्थान  के मेयो कॉलेज में ग्रेजुएसन की डिग्री पार्प्त की हुई है।  कारण कुंद्रा ने उनकी पढ़ाई पूरी करके आगे पढ़ाई करने के लिए ऊँची डिग्री पार्प्त करना चाहते थे ।

इस लिए करण कुंद्रा यू एस ए चले गये। वहा जाके करण कुंद्रा ने एमबीए की पढ़ाई करना शुरू किया था। करण कुंद्रा जब एमबीए करते थे तब करण कुंद्रा के पिताजी बहोत खुश  थे। क्युकी करण कुंद्रा के पिता जी चाहते थे की करण कुंद्रा एमबीए की पढ़ाई पूरी करके वो उनके बिजनेस में हाथ बढ़ाए। करण कुंद्रा एमबीए की डिग्री प्राप्त करके वो भारत वापस लोटे आये। और उनके पिताजी के बिजनेस के काम में हाथ धरने लगे। 

Karan Kundra Family –

करण कुंद्रा का पिता का नाम S.P कुंद्रा है और माता का नाम सुनीता है। karan kundra wife का नाम अनुषा है। करण कुंद्रा को बालयकाल से ही एक्टिंग में बहुत ही रूचि थी , करण कुंद्रा T.V सीरियल और फिल्म अभिनेता है। करण कुंद्रा टीवी सीरियलो में काम करते है। उन्होंने अपना अभिनय करियर फिल्मो में काम करके बनाया है। 

Karan Kundra Career

करण कुंद्रा ने TV सीरियल में वर्ष 2008 में अभिनय  करना शुरू कर दिया था।  उन्होंने सबसे पहले  “कितनी मोहब्बत है ” नाम की  TV सीरियल में अपना अभिनय किरदार निभाया था। TV सीरियल में काम करते करते उन्होंने  अपने मन मे अभिनेता  बनने के ख्वाब और उम्मीद बनाली थी।  उसके बाद उन्होंने वर्ष 2009 में TV सीरियल ” बेताब दिल की तमन्ना ” में अदाकारी निभाई थी।

इस सीरियल से करण कुंद्रा को लोग बहुत पसंद करने लगे थे , और उनके बाद करण कुंद्रा में वर्ष 2010 में दूसरी TV सीरियल ” आहट ” में अभिनय का रोल किया था। तब जाके  करण कुंद्रा एक बेहतरीन एक्टर बन सके थे। करण कुंद्रा ने कई सारि TV धारावाहिको में अपना अभिनय किरदार निभाया हुआ है। उनके बाद करण कुंद्रा 2010 की साल में उन्होंने जरा नचके दिखा सो में अभिनय का रोल किया था। अपनी सख्त मेहनत और काबिलियत से काम करके करण कुंद्रा ने सफलता हासिल कर दी है।  

Karan kundra Biogrphy को बतादे की करण कुंद्रा ने 2010  और 2011 में शामिल की गयी सीरियल कितनी मोहबत है करण कुंद्रा ने अभिनय किया था। इतना ही नही करण कुंद्रा ने कई सारे सुपर हिट फिल्मो में भी काम किया है। करण कुंद्रा ने सबसे पहेले 2011 में फिल्मो में काम करना शुरू किया था। करण कुंद्रा ने सबसे पहले पंजाबी फिल्म में काम करना शुरू किया था। करण कुंद्रा ने ” हॉरर फिल्म में काम करके लोगो के दिल में बस चुके थे।

इसे भी पढ़े :- Dhanush Biography

Karan Kundra Serial list

  • 2009 – Kitani Mohabbat Hai , Bayttaab Dil Kee Tamanna Hai
  • 2010  – Kitani Mohabbat Hai 2 , What ,Zara Nachke Dikha
  • 2011 – Kitani Mohabbat Hai , V The Serial
  • 2012 – Teri Meri Love Stories
  • 2014 – Bade Change Ne Mere Yaar Kaminey
  • 2015 – Yeh Kahan Aa Gaye Hum , उन्होंने टिकट लिया ,बुरी कंपनी , Pyaar Tune Kya Kiya
  • 2016 – एमटीवी लव स्कूल २
  • 2018 –  MTV Love School , Dil Hi To Hai

 Karan Kundra movies list 

  • 2011 – Pure Punjabi
  • 2012 –  Horror Story
  • 2014 – Control Bhaji Control
  • 2017 –  Mubarakan
  • 2018 – 1921 , Dolly Kitty Aur Woh Chamakte Sitare

Karan Kundra Instagram

  • यूजर नेम kkundrra
  • posts – 2126
  • followers – 2M
  • following –  768

Interesting Facts

  • करण कुंद्रा को अपने बचपन से ही अभिनेता  बनने का बहुत शोख था। 
  • करण  के पिता जी एक बहुत बड़े बिजनेस मैंन है। 
  • करण कुंद्रा ने अपने जीवन काल में सबसे पहले वर्ष 2008 में अभिनय का रोल किया था। 
  • कुंद्रा ने अपनी पढ़ाई राजस्थान के मेयो कॉलेज से प्राप्त की हुई है।

इसे भी पढ़े :- Akshay Kumar Biography

Life Style Video – 

Karan Kundra Social Media Profile –

Facebook –  https://www.facebook.com/Kkundrra/

Instagram –  https://www.instagram.com/kkundrra/?hl=en

Twitter –  https://twitter.com/kkundrra?lang=en

Email Id – Not Available

WhatsApp Number – Not Available

Official Website – Not Available

Questions – 

1 . क्या करण कुंद्रा वापसी करेंगे?

हा ऐसा कहा जाता है की करण कुंद्रा वापसी करेंगे

2 . करण कुंद्रा क्या हैं?

करण कुंद्रा एक टीवी सीरियल और फिल्मो के एक्टर है। 

3. करण कुंद्रा के पिता का नाम क्या है ?

करण कुंद्रा के पिताजी का नाम S.P कुंद्रा है। 

4. करण कुंद्रा की कितनी बहन है ?

करण कुंद्रा की तीन बहेन है। 

5. करण कुंद्रा ने कब TV सीरियल में काम करना शुरू किया था ?

करण कुंद्रा ने वर्ष 2008 में TV सीरियल में काम करना शुरू किया था 

इसे भी पढ़े :- Isha Ambani Biography

निष्कर्ष – 

दोस्तों उम्मीद करता हु आपको मेरा यह आर्टिकल Karan kundra Biogrphy पूरी तरह से समज आ गया होगा। इस लेख के द्वारा हमने karan kundra serial name के सबंधीत  सम्पूर्ण जानकारी दे दी है अगर आपको इस तरह के अन्य व्यक्ति के जीवन परिचय के बारे में जानना चाहते है तो आप हमें कमेंट करके जरूर बता सकते है। और हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शयेर जरूर करे। धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Sorry Bro