Tara Sutaria Biography In Hindi – तारा सुतारिया की जीवनी

नमस्कार मित्रो आज के हमारे लेख में आपका स्वागत है आज हम Tara Sutaria Biography की जानकारी बताने वाले है। एक टीवी शो से बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्म अभिनेत्री बनने तक का संघर्ष से परिचीत कराने वाले है। 

माता tina sutaria की दोनों बेटिया tara sutaria और pia sutaria दोनों का जन्म  19 नवंबर 1995 के दिन महाराष्ट्र राज्य के मुंबई शहर में हुआ था वह दोनों बहने जुड़वाँ है वह भारतीय फिल्म इंडस्ट्रीज़ की नइ हीरोइन जिन्होंने वर्तमान समय में सुपर हिट होके एक बेहतरीन अभिनेत्री बनी है। उनका परिवार एक पारसी परिवार  है और उनके पिताजी जाने माने एव बहुत बड़े व्यापारी है।

उन्होंने डिज्नी चैनल के जरिये प्रदर्शित की जाने वाली धारावाहिक में एक बाल कलाकार का रोल निभाया है। इस सीरियल का नाम बडा बूम है और उन्हें 2010 की साल में प्रचलित किया गया था। कई लोग कहते है की who is tara sutaria? उन्हें आज हम उसके जीवन परिचय से वाकिफ कराने वाले है। तारा सुतारिया नाम नया है लेकिन उनकी एक्टिंग किसी दिग्गज अभिनेत्री से कम नहीं है।

नाम

तारा सुतारिया

जन्म

19 नवंबर 1995

जन्म स्थल

मुंबई ,महाराष्ट्र , भारत 

उम्र

25 वर्ष 

ऊंचाई

1.65 मीटर

माता

टीना सुतारिया

 

पिता

हिमांशु सुतारिया

बहन

पिया सुतारिया

शिक्षा

स्नातक

धर्म

पारसी

पेशा

फिल्म अभिनेत्री, डांसर, गायिका

राष्ट्रीयता

भारतीय 

Tara Sutaria Biography In Hindi –

कारण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2 में तारा सुतारिया को सिलेक्ट किया गया था।उस फिल्म में अनन्या पांडे और टाइगर श्रॉफ के साथ अभिनय किरदार निभाया हुआ है। उन्हों ने अपने करियर की शुरुआत मॉडल और टीवी कलाकार से की और बाद में फिल्मो में अपने कदम रखे है।  Tara Sutaria Twitter भी यूज़ करती है। 

इसे भी पढ़े :- अमृता राव की जीवनी

तारा सुतारिया का जन्म और शिक्षा –

tara sutaria childhood की बात की जाये तो उनका जन्म 19 नवंबर 1995 को महाराष्ट्र राज्य के मुंबई शहर में एक पारसी परिवार में हुआ था। tara sutaria twin sister के साथ जन्मी थी।  tara sutaria father हिमांशु सुतारिया और माता टीना सुतारिया के परहेज में पली और बनादि हुई तारा सुतरिया का बचपन मुंबई शहर में ही व्यतीत हुआ था और उनकी पढाई भी मुंबई में ही पूरी हुई है।

tara sutaria height in feet 1.65 मीटर है। tara sutaria age 25 वर्ष है। tara sutaria education  जानकारी बताई जाये तो उनकी प्राथमिक शिक्षा बाई अवबाई फ्रामजी पेटिट गर्ल्स हाई स्कूल से प्राप्त हुई है। और उसके बाद उन्हों ने कॉलेज का अभ्यास सेंट एंड्रयू कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स एंड कॉमर्स से ग्रेजुएशन पूर्ण करके स्नातक की पदवी प्राप्त की हुई है।

अपनी पढाई पूरी करने के बाद उन्होंने ने रॉयल ​​एकेडमी ऑफ डांस, यूके और  द स्कूल ऑफ क्लासिकल बैले एंड वेस्टर्न डांस से डांस का कोर्स किया हुआ है। वह एक शिक्षित डॉन्सर है। फिर उन्हों ने टीवी की सीरियल में काम करना शुरू किया था। 

Tara Sutaria Family – 

tara sutaria parents की बात की जाये तो उनके पिता का नाम हिमांशु सुतारिया है। और मुंबई शहर में उनका खुद का बहुत बड़ा व्यापारिक बिज़नेस है। और उनकी माता टीना सुतारिया घर की देख भाल करती है। 19 नवंबर 1995 को माता टीना सुतारिया ने एक साथ दो बच्चिओं को जन्म दिया था यानि उनकी sister भी उनके साथ ही जन्मी थी उनकी बहन पिया सुतारिया और तारा सुतारिया जुड़वा बहने है। और दोनों एक जैसी ही दिखाई देती है।

Tara Sutaria Biography में उनके caste जानकारी बताये तो वह पारसी धर्म की सुतारिया जाती की है। उन्हें बचपन से ही स्केचिंग करना,यात्रा,गाने गायन, और नृत्य करने का बहुत शोख है। तारा सुतारिया को कुत्ता बहुत पसंद है। तारा और गायक अरमान मलिक एक दूसरे के बाल्यकाल से अच्छे दोस्त हैं।

Tara Sutaria Instagram –

  • tarasutaria
  • posts – 501 
  • फॉलोविंग -1,310
  • followers – 5.7m 

इसे भी पढ़े :- नोरा फतेही की जीवनी

तारा सुतारिया का शुरुआती करियर –

सिर्फ सात वर्ष की आयु में तारा सुतारिया सॉन्ग गाने का शुरु किया था। और वर्तमान समय में सिर्फ भारत मे हि लेकिन अंतरराष्ट्रीय कक्षा मे भी वह कई स्टेज प्रोग्राम और ओपेरा में सॉन्ग गा चुकी हैं। मुंबई में उनके संगीत प्रोग्राम रिकॉर्डिग किये गए और लवासा,लंदन, और टोक्यो में प्रदर्शित किये गए है। तारा सुतारिया ने नेपाल के बहुत प्रसिद्ध गायक लुई बैंक्स के साथ भी प्रस्तुति दी हुई है।

स्टॉप-गेप्स कल्चरल एकेडमी में तारा सुतारिया गायिका रह चुकी है।नेशनल सेंटर फॉर द परफॉर्मिंग आर्ट्स में तारा तक़रीबन दस साल से अपने अपने आवाज से गा रही है। 2008 की साल में उन्होंने पोगो अमेजिंग किड्स अवार्ड्स हासिल किया था। तारा एक कुशल और बेहतरीन स्केच कलाकार है। अनु मलिक एव फराह खान के K एंटरटेनमेंट शो के लिए अपने स्केच प्रस्तुत किये थे। 

तारा सुतारिया का टीवी करियर – 

2010 की साल में तारा सुतारिया ने डिज़नी चैनल इंडिया में वीडियो जॉकी का काम शुरू किया था और बिग बडा बूम की मेजबानी की थी । वर्ष 2011 में कुछ कुछ होता है नाम के एक टीवी शो में हिस्सा लिया था। 2012 की साल में tara sutaria karan and kabir द सूट लाइफ की धारावाहिक में विन्नी और विनीता मिश्रा का रोल निभाया था।

इसके आलावा उन्होंने कई टीवी एड में काम किया हुआ है। और स्वारोवस्की और जेट रत्न जैसी बड़ी ब्रांडों का एड कर चुके है। अपनी अलग स्टाइल और बेहतरीन अदाकारी से कई सफलताओ को अपने नाम करने में सफल रहे है। चाहे वह विज्ञापन हो या सॉन्ग सो या फिर फिल्म अभिनय हमेशा हिट ही साबित हुआ करते है। 

तारा सुतारिया का फ़िल्मी सफर –

tara sutaria songs की जानकरी बताई जाये तो उन्होंने कई सॉन्ग गाये हुए है। तारा को इंडियन माइली साइरस कहते है। उन्हों ने 2007 की साल में तारे ज़मीन पर और 2010 के वर्ष में गुजारिश फिल्म के लिए अपनी आवाज में सॉन्ग गाये हुए है।उनकी अभिनेत्री के रूप में पहली फिल्म करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2 है जो 2019 में रिलीज़ हुई थी ।

इस हिंदी फिल्म से बॉलीवुड में अपनी अदाकारी के जादू बिखेरने शुरू करदिया है। इस फिल्म में उन्होंने टाइगर श्रॉफ के साथ अभिनय किया है।  इसके पश्यात तारा सुतारिया ने मरजावां नाम की फिल्म जिसे टी-सीरीज फिल्म्स ने निर्माण किया हुआ है।  इस फिल्म में tara sutaria and sidharth malhotra दोनों ने साथ में काम किया हुआ है। इस फिल्म में उन्हों ने जोया का अभिनय किरदार निभाया हुआ है।

इसे भी पढ़े :- राम पोथिनेनी की जीवनी

Tara Sutaria Movies List –

  • 2019 – Student of the Year 2
  • Marjaavaan
  • tara sutaria upcoming movies :-
  • 2020 – Tadap
  • Television program :-
  • 2010 – Big Bada Boom
  • 2011 – Entertainment Ke Liye Kuch Bhi Karega
  • 2012 – Best of Luck
  • 2012 – The Suite Life of Karan & Kabir
  • 2013 – Oye Jassie
  • Shake It Up
  • Music video :-
  • 2020 – Masakali 2.0

Tara Sutaria Social Media Profile –

Facebook  – https://www.facebook.com/Tara-Sutaria-106251674579926/

Instagram  – https://www.instagram.com/tarasutaria/?hl=hi

Twitter  –  https://twitter.com/tarasutaria?lang=hi

Email Id – Not Available

WhatsApp Number – Not Available

Official Website – Not Available

इसे भी पढ़े :- अनन्या पांडये की जीवनी

Tara Sutaria Life Style Videos – 

तारा सुतारिया के कुछ रोचक तत्थ –

  • बॉलीवुड एक्ट्रेस तारा सुतारिया हमेशा अपने आउटफिट को लेकर ट्रोल होती रहती हैं।  
  • तारा सुतारिया की पहली फिल्म करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2 है जो 2019 में रिलीज़ हुई थी
  • Tara Sutaria Biography में आपको बतादे की भारत के लिए ही नहीं लेकिन अंतरराष्ट्रीय कक्षा मे भी तारा सुतारिया कई स्टेज प्रोग्राम और ओपेरा में सॉन्ग गा चुकी हैं।
  • तारा सुतारिया ने सेंट एंड्रयू कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स एंड कॉमर्स से ग्रेजुएशन पूर्ण करके स्नातक की पदवी प्राप्त की हुई है।
  • वह इतना अच्छा सॉन्ग गाती है की तारा को इंडियन माइली साइरस  भी कहा करते है।

तारा सुतारिया के कुछ प्रश्न –

1 . क्या तारा और पिया जुड़वाँ हैं?

हा पिया सुतारिया और तारा सुतारिया जुड़वा बहने है। 

2 . तारा सुतारिया कौन हैं ?

19 नवंबर 1995 के दिन महाराष्ट्र राज्य के मुंबई शहर में जन्मी तारा सुतारिया भारतीय फिल्म इंडस्ट्रीज़ की एक बेहतरीन अभिनेत्री है।

3 . क्या तारा सुतारिया एक पारसी है?

हा तारा अभिनेत्री एक पारसी परिवार से बिलोंग करती है। 

4 . तारा सुतारिया के पिता कौन हैं?

उनके पिता का नाम हिमांशु सुतारिया है। 

5 . तारा सुतारिया का शूटिंग मूल्य क्या है?

उनकी एक फिल्म की शूटिंग का मूल्य तक़रीबन 75 लाख है लेकिन रोल कैसा है यह देख के बताया जाता है। 

6 . तारा सुतारिया की आयु क्या है?

उनकी वर्तमान समय 2020 की साल में 25 वर्ष है। 

7 . क्या तारा सुतारिया लम्बी है?

हा उनकी ऊंचाई 1.65 मीटर है। 

8 .तारा सुतारिया की माँ कौन है?

उनकी माता का नाम पिया सुतारिया है। 

9 . क्या आपको लगता है कि तारा सुतारिया बॉलीवुड में सफल होगी?

हा उनके अभिनय देख के वह सफल होगी ऐसा लगता है। 

10 .तारा सुतारिया ने सॉन्ग गाने की शुरुआत कब की थी।

तारा सुतारिया ने सॉन्ग गाने की शुरुआत सिर्फ 7 साल की उम्र में की थी। 

इसे भी पढ़े :- अभिनेता विजय की जीवनी

निष्कर्ष –

दोस्तों आशा करता हु आपको मेरा यह आर्टिकल Tara Sutaria Biography पूरी तरह से समज आ गया होगा। इस लेख के जरिये  हमने tara sutaria movies and tv shows से सबंधीत सभी जानकारी दे दी है अगर आपको इस तरह के अन्य व्यक्ति के जीवन परिचय के बारे में जानना चाहते है तो आप हमें कमेंट करके जरूर बता सकते है। और हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शयेर जरूर करे। जय हिन्द ।

3 thoughts on “Tara Sutaria Biography In Hindi – तारा सुतारिया की जीवनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Sorry Bro