Amrita Rao Biography In Hindi  – अमृता राव की जीवनी

नमस्कार मित्रो आज के हमारे आर्टिकल में आपका स्वागत है आज हम Amrita Rao Biography की कहानी बताने वाले है। हिंदी फिल्म अभिनय से अपना बहुत अच्छा नाम कर चुकी हीरोइन के बारे में आपको परिचीत कराने वाले है।

आज के लेख में amrita rao sister कौन है ? क्या दो बहने जुड़वाँ है ? उनके पति rj anmol age कितनी है ? amrita rao family में कितने लोग है ? हिन्दी फिल्म इंडस्ट्रीज़ में कई नामी और अनामी कलाकारों ने अपना अभिनय किया हुआ है। कई कलाकारों ने अपनी पूरी जिंदगी ही अदाकारी में बिताई हुई है।

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्रीज़ में कई कलाकारों ने सिर्फ अपना किस्मत ही आजमाया हुआ है तो कई कलाकारों ने अपनी नामना बहुत ऊँची कर दिखाई है। ऐसी ही एक दिग्गज बॉलीवुड अभिनेत्री की जीवन संघर्ष की कहानी से आपको वाकिफ कराने वाले है।  उनकी प्रसिद्धि के कारन Amrita Rao Twitter पर लाखो की संख्या  उनके फ़ॉलोअर्स है। वह मॉडल और अभिनेत्री के साथ साथ एक बेहतरीन डायरेक्टर भी है तो चलिए आपको ले चलते है उनकी सम्पूर्ण माहिती के लिए। 

नाम

अमृता राव

जन्म

7 जून 1981

जन्म स्थल

मुंबई ,महाराष्ट्र ,भारत 

ऊंचाई

1.65 M

उम्र

39 वर्ष 

माता

कंचन राव 

 

पिता

दीपक राव 

पति

R . J अनमोल 

बच्चे

वीर 

शिक्षा

ग्रेजुएशन

पेशा

अभिनेत्री ,मॉडेल ,फिल्म डायरेक्टर

राष्ट्रीयता

भारतीय 

Amrita Rao Biography In Hindi –

उन्होंने तेलुगु और हिंदी फिल्मो में अपना अभिनय किरदार निभाया हुआ है।इसके अलावा अमृता राव कोंकणी ,मराठी,हिन्दी और अंग्रेजी भाषाओ में भी बात करना जानती है। उनकी शादी 15 मई 2016 के दिन अनमोल नाम के एक रेडियो जॉकी से हुई है। और उनको एक बेटा भी है। उनका जन्म 7 जून 1981 के दिन मुंबई शहर में हुआ था। आज आपको हम amrita rao biography बताने वाले है।

इसे भी पढ़े :- अभिनेता विजय की जीवनी

अमृता राव का जन्म और शिक्षा – 

आज आपको हम amrita rao biography बताने वाले है। 7 जून 1981 के दिन महाराष्ट्र के मुंबई शहर में जन्मी बॉलीवुड की मशहूर और दिग्गज अभिनेत्री अमृता राव एक फेमस एक्टर है। amrita rao age की बात बताई जाये तो वह 39 साल की होचु की है। एक बेटे की माँ है। फिरभी एक सोलह साल की लड़की जैसी लगती है। उन्होंने अपना प्राथमिक अभ्यास कानोसा कॉन्वेंट गर्ल्स स्कूल, मुंबई से प्राप्त किया हुआ है।

अपनी शुरुआती शिक्षा पूर्ण करके उन्होंने अपना दाखिला सोफिया कॉलेज फॉर विमेन, मुंबई में ले लिया था लेकिन एक्टिंग और मॉडलिंग के शोख को पूरा करने के लिए ग्रेजुएशन का अभ्यास बिच में ही छोड़ दिया था। 

अमृता राव का परिवार – 

मुंबई शहर में जन्म 7 जून, 1981 के दिन जन्मी अमृता राव का धर्म हिन्दू और जाती ब्राह्मण है। उनको बालयकाल से ही फिल्मो में अभिनय करने का शोख था। उनकी फेमिली में हमेशा कोंकनी में बातचीत हुआ करती है। उन के पिताजी का नाम दीपक राव है।और वह मुंबई शहर में ही एक ऐड कंपनी के मालिक है।

अपने पापा को अमृता राव बहुत ही प्यार करती है। उनकी माता का नाम कंचन राव है जो घर की देखभाल करती है। यानि हॉउस वाइफ है। उनको  एक जुड़वा बहन भी है जिसका नाम preetika rao है। वह भी फिल्मो में अभिनय करती है और वह भी अमृता राव की तरह बेहतरीन अभिनेत्री है।

और अमृता राव के माता का नाम कंचन राव और पिता का नाम दीपक राव है। दोस्तों वह बचपन से ही अपने पिता को बहुत प्यार करती थी। पिता दीपक राव और माँ कंचन राव के लाड प्यार में पली और बड़ी हुई अमृता का पालन पौषण मुंबई शहर में ही हुआ है। 

Amrita Rao Instagram – 

इसे भी पढ़े :- तारा सुतारिया की जीवनी

Amrita Rao Social Media Profile –

Facebook – https://www.facebook.com/AmritaRaoActress/

Email Id – Not Available

WhatsApp Number – Not Available

Official Website – Not Available

Twitter – https://twitter.com/amritarao?lang=en

अमृता राव की शादी – 

 बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री amrita rao marriage करदी है। उन्हों ने अपने 7 साल के प्यार के रिश्ते को डेट करके पति पत्नी के संबंध में बदल दिया है। rj anmol amrita rao से 15 मई 2016 के दिन सात फेरे ले करके अपना सांसारिक सफर में कदम रखा है।उनके पति अनमोल ने एक फोटो उपलोड करके कहा था की 7 वर्ष पहले चालू हुआ एक इंटरव्यू अभी तक जारी है।

और आज बहुत मजबूत हो गया है यानि उन्हों ने शादी कर दी थी।  उनके पति अनमोल टीवी एंकर और एक बेहतरीन और फेमस रेडियो जॉकी है। amrita rao husband आर जे अनमोल को अगर आपको सुनने की चाह है तो आपको पॉपुलर एमएम रेडियो के शो सुनने पड़ेंगे। उनके रिश्ते से उनको एक बेटे को जन्म दिया है और उसका नाम वीर रखा गया है। 

अमृता राव का प्रारंभिक सफर –

अपने बाल्यकाल से ही उन्होंने हीरोइन बनने का ख्वाब था एक्टिंग ओरे मॉडलिंग की ट्रेनिंग लेने के लिए अमृताने अपनी पढाई बीच में ही छोड़ दी थी। अपने अभिनय की शुरुआत में उन्होंने कई सारे विज्ञापनो में अपना अभिनय दिया है। अमृता राव ने अपनी बहन से साथ मॉडलिंग में अपने करियर की शुरुआत कर दी थी। उन्हों ने कई अलग अलग फैशन शो में मॉडलिंग की हुई है।

उन्होंने फ़ेयरवर फेस क्रीम,फेना डिटर्जेंट, ऐनी फ्रेंच ,रिगली च्युइंग, जोनल क्रीम ब्लीच ,गोदरेज नंबर 1 ,क्लोज-अप जैसी बेहतरीन और बड़ी ब्रांडो में अपना मॉडल का अभिनय दे चुकी है। अभिनेत्री ने लगभग 35 से भी ज्यादा विज्ञापनो में काम किया है। मॉडल में सुपर हिट साबित होते ही उन्हों ने बॉलीवुड फिल्मो में अभिनय करने के लिए एंट्री मारी और अपने दम पर बेहतरीन अभिनेत्री की छवि खड़ी करदी है।

इसे भी पढ़े :- कटरीना कैफ की जीवनी

अमृता राव का फ़िल्मी करियर –

बहुत सारे ऐड में काम करने के कारन ही उन्होंने बॉलीवुड फिल्मो में एंट्री मिल गई थी। 2002 की साल में अब के बरस नाम की फिल्म से अमृता राव ने अपने फिल्म सफर की शुरुआत की हुई है। इसके बाद उन्होंने 2003 के वर्ष में इश्क-विश्क नाम की फिल्म रिलीज़ हुई और अमृता  का बेहतरीन अभिनय का जादू दर्शको पर चलना शुरू हुआ था। इस के बाद उन्हों ने कई सुपर हिट फिल्मो में अपना अभियनय किरदार निभाया हुआ है। amrita rao upcoming movies कोई नहीं है।

 जैसे की वाह लाइफ हो तो ऐसी , मैं हूं ना , मस्ती इस फिल्मो से उन्हें बहुत ही अच्छी पहचान बनाली थी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्रीज़ में।2006 की साल में फिल्म विवाह ने तो सभी रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।और दादा साहब फाल्के अकेडमी अवार्ड से सन्मानित किया गया था। इस में amrita actress ने एक सीधी सादी लड़की का किरदार निभाया हुआ है। उन्हों ने कई  ग्लैमरस रोल भी अदा किये हुए है। 2011 की साल में फिल्म लव यू मि. कलाकार में भी एक सिंपल रोल में नजर आयी थी। 

Amrita Rao Movies List – 

  • 2002 – Ab Ke Baras
  • The Legend of Bhagat Singh
  • 2003 – Ishq Vishk
  • 2004 – Masti
  • 2004 – Main Hoon Na
  • Deewaar
  • 2005 – Vaah! Life Ho Toh Aisi!
  • Shikhar 
  • 2006 – Pyare Mohan
  • Vivah
  • 2007 – Heyy Babyy
  • Athidhi
  • 2008 – My Name is Anthony
  • Shaurya
  • Welcome to Sajjanpur
  • 2009 – Victory
  • Short Kut
  • Life Partner
  • 2010 – Jaane Kahan Se Aayi Hai
  • 2011 – Love U…Mr
  • 2013 – Jolly LLB
  • Singh Saab the Great
  • Satyagraha
  • 2019 – Thackeray
  • The Legend of Kunal
  • Satsang

इसे भी पढ़े :- सनी लियॉन की जीवनी

Life Style Video – 

अमृता राव के कुछ रोचक तथ्य –

  • 2002 की साल में हिंदी फिल्म अब के बरस से अमृता राव ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की हुई है। 
  • 2006 के वर्ष में रिलीज़ हुई फिल्म विवाह अमृता राव की फ़िल्मी करियर की सबसे सफल फिल्म रही थी और विवाह फिल्म के लिए दादा साहब फाल्के अकेडमी अवार्ड से सन्मानित किया गया था।
  • अमृता राव ने अपना ग्रेजुएशन सोफिया कॉलेज से किया है। उनके पास एक अच्छी आवाज है और वह लंबे समय से हिंदुस्तानी शास्त्रीय गायन कर रही हैं। 
  • वर्ष 2007 में, उन्हें यशराज फिल्म्स द्वारा एक फिल्म की पेशकश की गई थी, हालांकि उन्होंने फिल्म में मुख्य अभिनेत्री की भूमिका के लिए प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था।
  • अमृता राव के शौक में पढ़ना, लिखना और कविता शामिल है। उसे मंगलोरियन और थाई भोजन खाना पसंद है।

अमृता राव के कुछ प्रश्न – 

1 . अमृता राव कौन हैं?

अमृता राव एक डायरेक्टर, अभिनेत्री और भारतीय मॉडल है।

2 . अमृता राव कहाँ हैं?

अमृता राव वर्तमान समय में उनके घर मुंबई शहर में रहती है। 

3 . अमृता राव इतनी अमीर क्यों हैं?

अपनी बेहतरीन अभिनय अदाकारी की वजह से इतनी अमीर है। 

4 . अमृता राव ने अभिनय क्यों छोड़ा?

अमृता राव ने अभिनय नहीं छोड़ा है। अभी भी अमृता राव अभिनय किरदार निभाती है। 

5 . क्या प्रीतिका राव और अमृता राव जुड़वां हैं?

हा प्रीतिका राव और अमृता राव जुड़वां बहने है। 

6 . कौन हैं अमृता राव पति?

अमृता राव पति के पति का नाम R . J अनमोल है। वह व्यावसायिक रूप से रेडिओ जॉकी है। 

7 . अमृता राव के पिता कौन हैं?

अमृता राव के पिता का नाम दीपक राव है।और वह मुंबई शहर में ही एक ऐड कंपनी के मालिक है।

8 . प्रीतिका राव शादीशुदा है?

नहीं प्रीतिका राव शादीशुदा नहीं है। 

9 . अमृता राव की उम्र क्या है?

उनकी उम्र वर्तमान समय 2020 में 39 वर्ष है। 

10 .अमृता राव के कितने बच्चे हैं ?

उनको एक लड़का है जिसका नाम वीर है। 

इसे भी पढ़े :- राम पोथिनेनी की जीवनी

निष्कर्ष – 

दोस्तों आशा करता हु आपको मेरा यह आर्टिकल Amrita Rao Biography पूरी तरह से समज आ गया होगा। इस लेख के जरिये  हमने rj anmol relationship के सबंधीत  सम्पूर्ण जानकारी दे दी है अगर आपको इस तरह के अन्य व्यक्ति के जीवन परिचय के बारे में जानना चाहते है तो आप हमें कमेंट करके जरूर बता सकते है। और हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शयेर जरूर करे। जय हिन्द ।

Leave a Reply

error: Sorry Bro
%d bloggers like this: